पुराने मोबाइल फ़ोन को best price पर कैसे बेचें

कैश के लिए पुराने मोबाइल को रिसाइकिल करना हुआ आसान! अपने मोबाइल फ़ोन को बेचने और अधिक से अधिक धन प्राप्त करने के लिए सर्वोत्तम स्थानों की तुलना करें।

रोबोट को अपने कब्जे में लेने से रोकने का केवल एक ही तरीका है: नकदी के बदले अपने पुराने मोबाइल फोन को रिसाइकिल करके जमा करना बंद करें। स्पष्टतः।

यदि आप अपने पुराने फोन को सबसे अच्छी कीमत पर बेचना चाहते हैं, तो इससे अधिक से अधिक पैसे कमाने के लिए हमारे शीर्ष सुझावों का पालन करें।

Best मोबाइल फोन रीसाइक्लिंग कंपनियां

अपने पुराने फोन को रिसाइकिल करते समय उद्धरणों की तुलना करने के लिए ये शीर्ष वेबसाइटें हैं:

1. Giffgaff Recycle

Giffgaff को अपना मोबाइल फ़ोन बेचते समय, इसे या तो रीफर्बिश्ड किया जाएगा या यूके में रिसाइकल किया जाएगा।

उनके पास एक बहुत तेज़ भुगतान प्रणाली है, जहां आपको यह आकलन करने के पांच कार्य दिवसों के भीतर भुगतान किया जाएगा कि डिवाइस उनके नियमों और शर्तों को पूरा करता है।

लेकिन उनके पास एक त्वरित धनवापसी प्रणाली भी है (जो विक्रेता के रूप में आपके लिए कम अच्छी हो सकती है) – यदि वे आपके फ़ोन की जाँच करने के बाद ऑफ़र की राशि को कम कर देते हैं और अब आप इससे खुश नहीं हैं, तो आपके पास अस्वीकार करने के लिए 48 घंटे का समय है। कीमत और एक मुफ्त वापसी का अनुरोध करें।

2. Mazuma

मजूमा पर, आप अपने पुराने फोन, टैबलेट, स्मार्टवॉच, लैपटॉप, मैक और गेमिंग कंसोल बेच सकते हैं। आपके द्वारा उन्हें बेचने के बाद, Mazuma उन्हें उनके पुन: उपयोग करने वाले भागीदारों में से एक के पास भेज देगा जहाँ उनका पुनर्नवीनीकरण या नवीनीकरण किया जाता है।

जब आप मजूमा को एक पुराना फोन बेचते हैं, तो वे आपको उसी दिन भुगतान करेंगे जिस दिन वे आपका फोन प्राप्त करते हैं, जब तक कि वह सार्वजनिक छुट्टियों को छोड़कर, सोमवार-शुक्रवार को दोपहर 2 बजे से पहले आता है।

3. EE Recycle

ईई रीसायकल बिना किसी कॉस्मेटिक क्षति के पूरी तरह से काम करने वाली वस्तुओं के लिए बहुत अच्छी कीमत प्रदान करता है। आप किसी भी हालत में फोन बेच सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि आपको वह कीमत न मिले जिसकी आप उम्मीद कर रहे हैं।

यदि उन्हें लगता है कि स्थिति उतनी अच्छी नहीं है जितनी आपने कहा, तो वे प्रस्तावित राशि को फिर से समायोजित कर लेंगे, लेकिन यदि आप चाहते हैं कि वे आपका फ़ोन लौटा दें, तो आपके पास इसे ठुकराने के लिए केवल तीन दिन का समय होगा।

4. Envirofone

Envirofone की वेबसाइट पर, आप दोनों अपने पुराने फोन को बेच सकते हैं, और नए और नवीनीकृत मोबाइल फोन खरीद सकते हैं।

उन्हें अपना फोन बेचने का एक बड़ा फायदा यह है कि आप उनके द्वारा दी जाने वाली पेशकश के ऊपर 12% अतिरिक्त बोनस प्राप्त कर सकते हैं जिसे आप उनकी दुकान से एक नए फोन की ओर रख सकते हैं।

साथ ही, वे क्षतिग्रस्त फोन स्वीकार करते हैं, इसलिए यदि आपका फोन पहनने के लिए थोड़ा खराब है, तो आप उन्हें बेचने पर विचार कर सकते हैं।

5. musicMagpie

अपने फोन को MusicMagpie को बेचना वास्तव में एक त्वरित प्रक्रिया है, और वे कुछ प्रतिस्पर्धी कीमतों की पेशकश करते हैं। इसलिए, यदि आप अपने मोबाइल के लिए कुछ नकद प्राप्त करने की जल्दी में हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छी सेवा हो सकती है।

अपनी साइट पर अपने फोन के मॉडल को खोजने के बाद, आप डिवाइस की स्थिति के लिए ‘अच्छा’, ‘खराब’ या ‘दोषपूर्ण’ का चयन करने में सक्षम होंगे और तुरंत एक उद्धरण प्राप्त करेंगे।

यदि आप ऑफ़र से खुश हैं, तो आप उन्हें अपना फ़ोन निःशुल्क भेज सकते हैं और जब तक शर्त आपके विवरण के अनुकूल होगी, आपको भुगतान उसी दिन प्राप्त होगा जिस दिन मोबाइल आएगा।

लेकिन अगर MusicMagpie इस शर्त से असहमत है और ऑफ़र की कीमत कम कर देता है, तो आपके पास 21 दिनों तक या तो नई राशि को स्वीकार करने, या अस्वीकार करने और फ़ोन को निःशुल्क वापस करने का समय होगा।

6. O2 Recycle

यदि आप अपने पुराने फोन को रीसायकल करते समय उनके साथ खरीदारी करते हैं, तो एनवीरोफोन की तरह O2 रीसायकल आपको एक बोनस प्रदान करेगा।

अपना पुराना फ़ोन O2 को बेचते समय, आपको तीन से पाँच कार्य दिवसों के भीतर भुगतान प्राप्त होगा। वे दोषपूर्ण उपकरणों को भी स्वीकार करते हैं, इसलिए यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आपके फोन ने बेहतर दिन देखे हैं।

7. Amazon Trade-In Store

Amazon पर पैसे कमाने के तरीके खोज रहे हैं? आप अपने स्मार्टफोन सहित अपने पुराने उपकरणों के लिए अमेज़ॅन वाउचर प्राप्त करने के लिए उनके ट्रेड-इन प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं।

यह करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है। बस अपने फ़ोन के बारे में कुछ प्रश्नों के उत्तर दें और आपको एक कोट प्राप्त होगा। इसे अमेज़ॅन को भेज दें, वे सात दिनों के भीतर स्थिति को सत्यापित करेंगे और आपको अपने खाते में अमेज़ॅन वाउचर में डिवाइस का मूल्य जमा किया जाएगा। बहुत आसान।

8. Sell My Mobile

सेल माई मोबाइल पर, आप एक ही स्थान पर 50 फोन रीसाइक्लिंग साइटों की तुलना कर सकते हैं। कीमतों के सामान्य अवलोकन और अपने मोबाइल फोन मॉडल के मूल्य को देखने के लिए यह एक अच्छी जगह है। लेकिन कीमत के बारे में सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक फोन रीसाइक्लिंग साइट की भी जांच करें।

तुलना साइट का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यदि आप अपने फोन को बेचने का आदेश देने के 24 घंटों के भीतर कहीं और बेहतर सौदा पाते हैं, तो वे आपको अंतर वापस कर देंगे।

फ़ोन रीसाइक्लिंग कैसे काम करता है

पैसे के लिए अपने पुराने मोबाइल को रीसायकल करने की उम्मीद है? दर्जनों फ़ोन पुनर्चक्रण सेवाएँ हैं जो आपको पुराने उपकरणों के बदले नकद देने की प्रतीक्षा कर रही हैं, और यह करना बहुत आसान है।

वे सभी एक समान तरीके से काम करते हैं, इसलिए वास्तव में यह उद्धृत कीमतों की तुलना करने के लिए नीचे आता है, और आपके इसे प्राप्त करने की संभावना है।

अधिकांश कंपनियां आपके फोन को बंद करने के लिए आपको एक डाक-भुगतान पैक भेज देंगी। फिर वे यह सुनिश्चित करने के लिए डिवाइस का निरीक्षण करेंगे कि यह आपके द्वारा ऑनलाइन प्रदान किए गए विवरण और शर्तों से मेल खाता है।

यदि ऐसा होता है, तो आपको उद्धृत मूल्य प्राप्त करना चाहिए। हालांकि, अगर रीसाइक्लिंग कंपनी फोन की स्थिति से खुश नहीं है, तो वे आपके भुगतान से कुछ पैसे ले लेंगे।

स्थिति के आधार पर, आपका फोन या तो फिर से बेचा जाएगा, विदेशों में निर्यात किया जाएगा या रीसाइक्लिंग के लिए भागों में विभाजित किया जाएगा।

मेरे मोबाइल फोन की कीमत क्या है?

एक पुराने मोबाइल हैंडसेट के पुनर्चक्रण के लिए अधिक से अधिक धन प्राप्त करने के लिए, आपको आदर्श रूप से एक ऐसे फ़ोन को बेचने पर ध्यान देना होगा जो अभी भी अच्छी स्थिति में है और अपेक्षाकृत हाल का मॉडल है।

उदाहरण के लिए, यदि (किसी कारण से) आप हाल ही में अनलॉक किए गए Apple iPhone (128GB) को अच्छी स्थिति में रीसायकल करना चाहते हैं, तो MusicMagpie ने £301* उद्धृत किया है। लेकिन, भले ही फोन अभी भी पूरी तरह से काम कर रहा हो, “हैवी वियर एंड टियर, जैसे स्कफ्स” ऑफर को केवल £270.90* तक छोड़ देता है।

दुर्भाग्य से, अधिकांश फोन रिसाइकिल होने पर लगभग iPhone 13 मिनी जितना नहीं बना पाएंगे। एक तुलना के रूप में, एक खुला सैमसंग गैलेक्सी A80 (128GB) अच्छी स्थिति में, बिना पानी के नुकसान के, संगीत मैगपाई द्वारा £ 67.50 * के रूप में उद्धृत किया गया है।

ध्यान रखें, हालांकि, यह अभी भी देखने लायक है कि आपका फोन थोड़ा क्षतिग्रस्त और पुराना होने पर भी आपको कितना मिल सकता है – इसे केवल कुछ क्विड के लिए बेचना इसके लायक होगा यदि यह अन्यथा आपके शेल्फ पर धूल जमा करने वाला है। साथ ही, पर्यावरण के लिए इसे बर्बाद होने से बचाना बहुत बेहतर है।

आप ऊपर सूचीबद्ध प्रत्येक वेबसाइट पर जाकर, अपने डिवाइस के विवरण (मेक, मॉडल और स्थिति) दर्ज करके और तुलना के लिए गाइड मूल्य को नोट करके यह पता लगा सकते हैं कि आपको फोन को रिसाइकिल करने के लिए कितना मिल सकता है।

उम्मीद है, इस गाइड में दिए गए टिप्स आपको अपने पुराने हैंडसेट की सबसे अच्छी कीमत खोजने में मदद करेंगे, और आप यह जानकर आराम कर सकते हैं कि आपका पुनर्नवीनीकरण फोन अच्छा उपयोग करने वाला है।

नकदी के लिए मोबाइल रीसाइक्लिंग के लिए tips

पुराने फोन को रिसाइकिल करते समय उनसे पैसे कमाने के ये सबसे अच्छे तरीके हैं:

  • अपने फ़ोन को ऑफ़लोड करने से पहले हमेशा कंपनियों की तुलना करें – कीमतें व्यापक रूप से भिन्न हो सकती हैं।
  • अगर आपका फोन नेटवर्क से जुड़ा नहीं है तो आपको बेहतर कीमत मिलेगी। यह पहले आपके फोन को अनलॉक करने लायक हो सकता है (आमतौर पर मुफ्त)।
  • अपने फोन को मुलायम, सूखे कपड़े से साफ करें। यह डेंट और खरोंच की मरम्मत के लिए पैसा खर्च करने लायक नहीं है।
  • यदि आप नकद के बजाय उपहार कार्ड में भुगतान लेते हैं तो कुछ फ़ोन पुनर्चक्रण कंपनियां अधिक कीमत की पेशकश कर सकती हैं।
  • उद्धृत मूल्य हमेशा वह नहीं होता है जो आपको मिलेगा – यह स्थिति पर आधारित होता है। यदि आप अंतिम कीमत से नाखुश हैं, तो या तो उन्हें चुनौती दें या अपना फोन वापस मांगें।
  • क्षतिग्रस्त फोन? आप इसे निजी खरीदारों को स्पेयर पार्ट्स के लिए बेचकर उद्धृत कीमतों को हरा सकते हैं।
  • यदि आप एक नया फ़ोन चाहते हैं, तो कुछ नेटवर्क आपके पुराने फ़ोन के लिए ट्रेड-इन ऑफ़र करते हैं। पहले ट्रेड-इन वैल्यू की जांच करें, जो आपको बेचने के लिए मिल सकती है।
  • अपना सिम कार्ड निकालें, अपने डेटा की प्रतिलिपि बनाएँ और मिटाएँ, और अपने पुराने मित्र के बारे में कुछ कहने से पहले फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर रीसेट करें।
  • यदि आपका सबसे अच्छा प्रस्ताव हास्यास्पद रूप से कम है, तो आपको बेचने की आवश्यकता नहीं है। अपने पुराने फोन को यात्रा, भविष्य के संग्रहालय की वस्तु के लिए एक अतिरिक्त के रूप में रखें या स्थानीय धर्मार्थ दुकान के माध्यम से इसे पुनर्चक्रित करने पर विचार करें।
  • हैंडसेट बेचते समय किसी भी मोबाइल फोन बीमा को रद्द करना न भूलें।
  • नए गैजेट्स के लिए मूल बॉक्स और एक्सेसरीज़ रखें। वे मूल्य में जोड़ सकते हैं!

निजी खरीदारों को अपना फ़ोन बेचना

अपने फोन को किसी रीसाइक्लिंग कंपनी या साइट पर भेजना आम तौर पर त्वरित और आसान होता है, लेकिन अगर आपके पास वास्तव में नकदी को अधिकतम करने का धैर्य है, तो खुद एक खरीदार ढूंढना सबसे अच्छा है (खासकर अगर यह एक अच्छा मूल्य वाला स्मार्टफोन है)।

ऊपर की कंपनियां कभी-कभी आईफोन और सैमसंग मोबाइल के लिए तीन गुना तक डिवाइस बेचकर अपना लाभ कमाती हैं। उस पैसे को अपनी जेब में रखने के लिए, नीचे दिए गए तरीकों में से किसी एक का उपयोग करके सीधे बेचें।

मोबाइल फ़ोन बेचने के लिए सर्वोत्तम स्थान

अपने पुराने मोबाइल को बेचकर जितना हो सके उतना पैसा कमाने के लिए, इन विकल्पों के माध्यम से इसे निजी तौर पर बेचने का प्रयास करें:

  1. eBay- सबसे बड़ा बाजार लेकिन चेक फीस। हमारे eBay selling tips के साथ अपने अवसरों को बढ़ाएं
  2. Facebook Marketplace – फ्री लिस्टिंग
  3. Gumtree – मुफ्त लिस्टिंग
  4. दोस्तों और परिवार
  5. Twitter – सही हैशटैग का प्रयोग करें और एक फोटो शामिल करें।

अपने फ़ोन को शीघ्रता से बेचने के लिए 6 top tips

  1. अपने विक्रेता विज्ञापन में अपने फोन की ढेर सारी गुणवत्ता वाली तस्वीरें शामिल करें
  2. फ़ोन की स्थिति और इसमें क्या शामिल है, इसके बारे में पूरी तरह ईमानदार रहें
  3. यदि आपका फ़ोन डाक द्वारा भेजा जा रहा है, तो सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से गद्देदार है और एक हस्ताक्षरित डिलीवरी सेवा का उपयोग करें (अपनी लिस्टिंग में P&P लागतें जोड़ें)
  4. स्थानीय बिक्री के लिए, एक सुरक्षित सार्वजनिक स्थान पर खरीदार से मिलने की व्यवस्था करेंऑनलाइन ‘वांछित’ विज्ञापनों से बचें – ठगे जाने का खतरा है
  5. ऑनलाइन ‘वांछित’ विज्ञापनों से बचें – ठगे जाने का खतरा है
  6. डिजिटल बैंकिंग ऐप्स आपको बैंक विवरण साझा किए बिना भुगतान करने की अनुमति देते हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *