पैसा कमाने के लिए 10 टास्किंग ऐप्स

यदि आप हमारे जैसे कुछ हैं, तो आपका फ़ोन 24/7 आपके हाथों से बहुत अधिक चिपका हुआ है। चलते-फिरते पैसे कमाने में आपकी मदद करने वाले सर्वोत्तम ऐप्स खोजने के लिए पढ़ते रहें…

टास्किंग ऐप्स बड़ी कंपनियों की ओर से सीधे-सीधे काम पूरा करने के दौरान, जब आप बाहर हों और इसके बारे में हों, तो प्रतिदिन £15 तक कमाने का एक आसान तरीका है।

यह हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है, लेकिन यदि आप चौकस हैं, डरपोक हैं, दुकानों तक पहुंचने में सक्षम हैं, अपने फोन से तस्वीरें लेना ठीक है, या बस कुछ अतिरिक्त क्विड अर्जित करना चाहते हैं, तो टास्क ऐप्स आपके लिए एकदम सही हो सकते हैं!

टास्किंग ऐप्स क्या हैं?

टास्किंग ऐप (या टास्क ऐप) मिस्ट्री शॉपिंग के समान हैं – महत्वपूर्ण अंतर यह है कि, ज्यादातर समय, इसमें कोई वास्तविक खरीदारी शामिल नहीं होती है (यहां हमारे साथ रहें)।

इसके बजाय, एक विशिष्ट टास्किंग ऐप असाइनमेंट में आपको सुपरमार्केट या दुकान में जाने के लिए कहा जाएगा और कुछ खरीदने के बजाय, आपको बस चारों ओर देखने की आवश्यकता होगी।

आपको अलमारियों पर मौजूद वस्तुओं के बारे में उत्तर देने के लिए कुछ प्रश्न दिए जाएंगे (उदाहरण के लिए, जहां उन्हें स्टोर में रखा गया है) और कभी-कभी किसी उत्पाद की तस्वीरें लेते हैं (जैसे प्रचार प्रदर्शन या ऐसा ही कुछ), फिर, बदले में, आप £2 – £10 के बीच कमाएंगे। आसानी से पैसा!

भाग लेने के लिए आमतौर पर कुछ भी खरीदने की आवश्यकता नहीं होती है, यही कारण है कि यदि आप अपने ओवरड्राफ्ट के निचले हिस्से को स्क्रैप कर रहे हैं तो यह एक बहुत अच्छा पैसा बनाने वाला है (रहस्य खरीदारी के विपरीत, जहां आपसे अक्सर खरीदारी करने और धनवापसी की उम्मीद की जाती है बाद की तारीख)।

टास्किंग ऐप्स का उपयोग कैसे करें

आपको यह दिखाने के लिए कि ये ऐप्स आपसे किस प्रकार के कार्य करने के लिए कहेंगे, यहां हाल ही में हमारे द्वारा पूर्ण किए गए कार्य का एक उदाहरण दिया गया है। इसने हमें £5 कमाया, और हमें केवल एक सुपरमार्केट में टमाटर की कुछ तस्वीरें लेनी थीं – गंभीरता से!

सबसे पहले, हमें पूरे टमाटर खंड की कुछ तस्वीरें इस तरह लेनी थीं:

फिर, हमें उपलब्ध विभिन्न किस्मों (जैसे बेल पर दो बड़े टमाटर, तीन चेरी टमाटर, आदि) की गणना करनी थी, और फिर इस तरह से प्रदर्शन की अधिक विस्तृत तस्वीरें लेनी थीं:

ऐप आपको बताएगा कि वास्तव में क्या फोटोग्राफ करना है, और आपको केवल चित्र लेना है और प्रश्नों का सटीक उत्तर देना है।

कुल मिलाकर इसे करने में लगभग सात या आठ मिनट लगे, जो कि £5 के लिए बहुत अच्छा है!

टास्किंग ऐप्स से आप कितना कमा सकते हैं?

कार्य ऐप्स पर आप जो राशि कमा सकते हैं, वह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप उनका उपयोग करने के लिए कितना समय समर्पित करना चाहते हैं, साथ ही साथ आप कहां स्थित हैं।

यदि आप किसी शहर या बड़े शहर में हैं, तो आप पाएंगे कि हर दिन टास्किंग ऐप्स पर नौकरियां उपलब्ध हैं, और यदि आपके पास अपना परिवहन है (भले ही वह बाइक हो), तो आपके विकल्प और भी बेहतर हैं।

अधिकांश नौकरियां £2 – £6 के बीच भुगतान करती हैं, लेकिन हमने पहले केवल एक कार्य के लिए £15 जितना देखा है। अन्य पैसे कमाने वाले ऐप्स की तुलना में टास्किंग ऐप्स का प्रमुख विक्रय बिंदु यह है कि जैसे ही आपका सबमिशन स्वीकार किया जाता है (जिसमें आमतौर पर कुछ घंटों से अधिक नहीं लगता है), आप सीधे कैश आउट कर सकते हैं।

अक्सर (लेकिन हमेशा नहीं!) कोई न्यूनतम भुगतान राशि भी नहीं होती है जिस तक आपको पहुंचने की आवश्यकता होती है – यदि आप £2 या £200 कमाते हैं, तो आप इसे तुरंत वापस ले सकते हैं।

ओह, और बहुत सारे टास्किंग ऐप्स के पास टास्किंग से अलग पैसे कमाने के अन्य तरीके हैं। सबसे आम भुगतान किए गए सर्वेक्षण हैं, लेकिन हम आपको सर्वोत्तम भुगतान वाली सर्वेक्षण वेबसाइटों के लिए हमारी मार्गदर्शिका देखने की सलाह देंगे, यदि आप उस तरह की चीज़ में रुचि रखते हैं।

सबसे अच्छे टास्किंग ऐप कौन से हैं?

आदर्श रूप से, हम नीचे सूचीबद्ध सभी ऐप्स को डाउनलोड करने की अनुशंसा करेंगे। अक्सर कुछ ही लोगों के पास एक समय में नौकरियां उपलब्ध होती हैं, इसलिए धन की एक स्थिर धारा बनाने की अपनी संभावनाओं को अधिकतम करने के लिए, उनमें से अधिक से अधिक डाउनलोड करें।

यहां डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छे काम करने वाले ऐप्स हैं

1. Roamler

यह वह ऐप है जिसका हम सबसे अधिक उपयोग करते हैं लेकिन, दुर्भाग्य से, साइन अप करना बहुत कठिन है। आपको ऐप डाउनलोड करने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए, जो एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है।

हम ट्विटर पर “रोमलर आमंत्रण” खोजकर और किसी से आमंत्रण मांगकर स्वीकार कर लिए गए, इसलिए यह असंभव नहीं है।

लगभग हमेशा कार्य उपलब्ध होते हैं और वे £2 – £6 प्रत्येक के बीच भुगतान करते हैं।

पूर्व में हमने जो कार्य पूरे किए हैं उनमें बगीचे के केंद्र में पौधों के बर्तनों की तस्वीरें लेना और सुपरमार्केट में बिक्री पर चाय की रिपोर्ट करना शामिल है।

2. फील्ड एजेंट

फील्ड एजेंट आईओएस और एंड्रॉइड पर उपलब्ध है, और हमें इससे कुछ अच्छे भुगतान मिले हैं।

आपको प्रति कार्य £2 – £8 के बीच भुगतान किया जाएगा, इसलिए कुछ मिनटों के काम के लिए जाना बुरा नहीं है।

फ़ोटो और वीडियो से लेकर उत्पाद पर राय/प्रतिक्रिया देने तक सब कुछ के साथ कार्य विविधता बहुत विस्तृत है।

3. स्ट्रीटस्पॉटर

स्ट्रीटस्पॉटर पर बहुत अधिक नौकरियां उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन जब वे पॉप अप करते हैं, तो उन्हें बहुत अधिक भुगतान किया जाता है और पूरे बोर्ड में उपलब्ध होता है।

इसका मतलब यह है कि यदि आप एक छोटे से शहर/शहर में रहते हैं तो ऐप अच्छा हो सकता है जहां इस प्रकार के अवसर ज्यादा पॉप अप नहीं करते हैं।

हमने कुछ हफ़्ते के लिए जर्मन सुपरमार्केट में खरीदारी के लिए लगभग £20 कमाए!

4. स्ट्रीटबीज़

स्ट्रीटबीज़ पर कार्य बहुत कम बार-बार होते हैं, लेकिन इनका भुगतान थोड़ा अधिक होता है – हमने £10+ के भुगतान के साथ बहुत से कार्य उपलब्ध होते हुए देखे हैं!

इसलिए, भले ही एक महीने में केवल एक नौकरी पॉप अप हो, यह कुछ अन्य ऐप्स पर प्रति सप्ताह एक नौकरी के बराबर हो सकता है।

5. BeMyEye

उपलब्ध नौकरियों और पंजीकृत उपयोगकर्ताओं की संख्या दोनों के संदर्भ में – सबसे व्यस्त कार्य करने वाले ऐप्स में से एक।

इसका मतलब यह भी है कि नौकरियां भी काफी विविध हैं, इसलिए यदि आप आसानी से ऊब जाते हैं, तो यह शायद एक अच्छा चिल्लाहट है।

ऐप डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि जब आप £1 बोनस क्रेडिट प्राप्त करने के लिए साइन अप करते हैं तो कोड nwevqd दर्ज करें।

6. क्लिक और वॉक

क्लिक और वॉक एक और ऐप है जो बहुत सारे कार्यों की पेशकश नहीं करता है, लेकिन हम फिर भी साइन अप करने की सलाह देते हैं ताकि आप किसी चीज़ के लिए टास्कर्स की आवश्यकता न होने से चूकें।

Play Store पर एक समीक्षक की रिपोर्ट है कि उसने केवल दो मिशनों से लगभग £10 कमाए, इसलिए यह एक अच्छी कमाई करने वाला हो सकता है।

7. आधार (Premise)

इनमें से कुछ ऐप्स की तरह, जब आप पहली बार शामिल होते हैं, तो Premise आपसे एक कार्य पूरा करने के लिए कहता है (हमें बाहर के मौसम की एक तस्वीर लेनी थी)। इसने हमें सीधे बल्ले से 5p कमाया, लेकिन तब से हमारे पास कुछ भी नहीं आया है।

फिर भी, कुछ और कार्यों के पॉप अप होने पर बस रखने लायक!

8. Mobeye

Mobeye में किसी भी समय बड़ी संख्या में कार्य उपलब्ध नहीं होते हैं, और हमारे लिए उपलब्ध प्रत्येक कार्य केवल 20p का भुगतान करता है।

लेकिन, हमेशा की तरह, इसे तभी डाउनलोड करें जब आपके क्षेत्र में और कार्य उपलब्ध हों।

9. माइक्रोवर्क

माइक्रोवर्क प्रति कार्य एक बड़ी राशि का भुगतान नहीं करता है, लेकिन इस सूची में कुछ अन्य की तुलना में उपलब्ध नौकरियों की संख्या बहुत प्रभावशाली है।

बस सावधान रहें कि आप इनमें से कुछ कार्यों को पूरा करने में थोड़ा डरावना लग सकते हैं – बहुत सारे ‘कार्रवाई’ कार्यों में साइकिल चलाने, चलने और यहां तक ​​​​कि सोते हुए लोगों की तस्वीरें लेना शामिल है …

10. क्लिक वर्कर

Clickworker के कार्य (या हमारे लिए उपलब्ध कम से कम) आपके मानक कार्य करने वाले ऐप्स पर मिलने वाले कार्यों से थोड़े भिन्न होते हैं।

दुकानों और इसी तरह के अन्य कार्यों में जाने के बजाय, हमारे पास उपलब्ध कार्यों में स्वयं की तस्वीरें और वीडियो लेना शामिल है।

फिर भी, हमने अन्य उपयोगकर्ताओं को यह कहते हुए देखा है कि उनके पास आपके अधिक रूढ़िवादी कार्य सामने आए हैं, इसलिए हमने इसे यहां शामिल किया है!

काम करने वाले ऐप्स के साथ पैसे कमाने के सर्वोत्तम तरीके

1. ऐप्स को बार-बार जांचें – हालांकि कुछ ऐप्स आपके फोन पर पुश नोटिफिकेशन भेजेंगे जब कोई कार्य उपलब्ध होगा, अन्य नहीं। चूंकि प्रत्येक स्थान के लिए प्रत्येक कार्य के लिए केवल एक ‘टास्कर’ की आवश्यकता होती है, इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप प्रत्येक सुबह 8 बजे से 9 बजे तक अपने टास्किंग ऐप्स की जांच करें ताकि किसी और के सामने कार्य को स्वीकार करने का सबसे अच्छा मौका मिल सके।

2. घड़ी को खत्म न होने दें – एक बार जब आप इनमें से किसी एक ऐप पर नौकरी स्वीकार कर लेते हैं, तो एक समय सीमा होती है जिसके भीतर आपको कार्य पूरा करना होगा। बेशक, आप नौकरी आरक्षित करना चाहते हैं ताकि आप इसे बाद में कर सकें, इसलिए ध्यान दें कि आपके पास कितना समय है – यदि आप घड़ी के खिलाफ निबंध लिख रहे हैं तो एक घंटे की खिड़की वाले कार्य को स्वीकार न करें !

3. यात्रा लागत में कारक – जबकि, रहस्य खरीदारी के विपरीत, आपकी कमाई आमतौर पर 100% लाभ होती है (यानी आपको कुछ खरीदने के लिए प्रतिपूर्ति नहीं की जा रही है), कार्यों के लिए लगभग हमेशा आपको एक विशिष्ट स्थान पर होना आवश्यक है। इसलिए, यदि आप वहां पहुंचने के लिए अपने रास्ते से बाहर जा रहे हैं, तो परिवहन की लागत (पार्किंग सहित) का मिलान करें और फिर किसी कार्य को करने से पहले भुगतान राशि से इसकी तुलना करें।

4. स्पष्ट चित्र लें – जब आप व्यस्त सुपरमार्केट में हों, तो शेल्फ का स्पष्ट पूर्ण-लंबाई वाला शॉट प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको इसके लिए भुगतान किया जा रहा है, इसलिए प्रयास करें या आप अपना समय बर्बाद कर सकते हैं . यदि ऐप आपके द्वारा सबमिट किए गए चित्रों से खुश नहीं है, तो वे आपको आपके कार्य के लिए भुगतान करने से मना कर सकते हैं या आपको इसे फिर से करने के लिए कह सकते हैं।

काम करने के नुकसान

इस तथ्य के अलावा कि वेतन कभी-कभी बहुत कम हो सकता है, कार्य करने वाले ऐप्स का उपयोग करने का सबसे बड़ा नकारात्मक पक्ष यह है कि नौकरियां कभी-कभी करने के लिए वास्तव में अजीब हो सकती हैं।

अधिकांश भाग के लिए, इन कार्यों को गुप्त रूप से पूरा किया जाना चाहिए, जिसका अर्थ है कि कर्मचारी यह नोटिस करने के लिए नहीं हैं कि आप क्या कर रहे हैं। बड़े स्टोर में, यह आसानी से किया जाता है, लेकिन छोटे व्यवसायों के कार्यों के लिए, खेल को छोड़े बिना काम को पूरा करना काफी मुश्किल हो सकता है।

कभी-कभी एक ऐप आपको असंतुष्ट कर्मचारियों को दिखाने के लिए प्राधिकरण का एक पत्र प्रदान करेगा, लेकिन कुछ दुकान मालिक अभी भी नाखुश हो सकते हैं कि आप तस्वीरें ले रहे हैं ताकि यह कुछ अजीब क्षणों के लिए बना सके।

आप उन कार्यों को अस्वीकार करने के लिए इच्छुक हो सकते हैं जिन्हें पूरा करना अधिक अजीब लगता है, लेकिन एक पकड़ है – वे भी सबसे अधिक भुगतान वाले कार्यों में से हैं। जैसे, किसी कार्य को स्वीकार या अस्वीकार करने से पहले, नौकरी के विवरण को पढ़ना और यह देखना सबसे अच्छा है कि आप कितना पैसा कमा सकते हैं, इसके मुकाबले आप इसे पूरा करने में कितना सहज महसूस करेंगे।

अपने दिन के बारे में अपने बैंक बैलेंस को टॉप करने के बारे में अधिक युक्तियों के लिए चलने से पैसे कमाने के लिए हमारी मार्गदर्शिका देखें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *