मुफ़्त Amazon वाउचर कैसे earn करें

ऐसा महसूस करें कि आप इन दिनों अमेज़न से सब कुछ खरीद रहे हैं? यहां बताया गया है कि आप अपने लिए कुछ वाउचर प्राप्त करके अपनी खरीदारी निःशुल्क कैसे कर सकते हैं!

कुछ मीठे, मीठे अमेज़ॅन वाउचर के लिए अपना थोड़ा सा समय देना चाहते हैं? ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप थोड़ा सा प्रयास करने के बदले में मुफ्त नकद कमा सकते हैं।

हम वर्षों से इनमें से कुछ युक्तियों का उपयोग कर रहे हैं, और केवल हमारे सुझावों का पालन करके £100s के निःशुल्क Amazon वाउचर अर्जित करना संभव है।

तो, आगे की हलचल के बिना, वे यहाँ हैं – और कोई कैच नहीं है, हम वादा करते हैं!

Amazon के मुफ़्त वाउचर पाने के 8 तरीके

यहाँ एक मुफ्त अमेज़न वाउचर प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीके दिए गए हैं:

1. ऑनलाइन सर्वेक्षण पूरा करें

बहुत सी सर्वेक्षण साइटें अमेज़ॅन वाउचर के रूप में पुरस्कार देती हैं, और यदि आपके पास खाली समय है, तो यह अतिरिक्त पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।

सर्वोत्तम भुगतान वाली सर्वेक्षण साइटों के लिए हमारी पूरी मार्गदर्शिका देखें, और उन पर अपने समय का सबसे अधिक कुशलता से उपयोग कैसे करें।

Amazon वाउचर के लिए भुगतान किए गए सर्वेक्षण

Amazon वाउचर कमाने के लिए ये सबसे अच्छी best साइट हैं:

  • ब्रांडेड सर्वेक्षण
  • पाइनकोन अनुसंधान
  • पुरस्कार विद्रोही
  • तोलुना
  • मूल्यवान राय।

2. खोज इंजन का प्रयोग करें

लोकप्रिय ब्राउज़र प्लगइन Qmee आपको सामान्य रूप से ऑनलाइन खोज करके Amazon वाउचर अर्जित करने की अनुमति देता है।

Google में आपके खोज परिणामों के साथ कुछ प्रायोजित विज्ञापनों को देखने के अलावा कुछ भी नहीं बदलता है (साथ ही कुछ अन्य खोज इंजन भी यदि आप हिपस्टर्स में से एक हैं)। विषय के आधार पर प्रत्येक खोज में आम तौर पर लगभग 15p का नकद इनाम होगा – इसलिए, यदि आप रुचि रखते हैं, तो Qmee के बारे में अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें।

लेकिन Qmee केवल ऑनलाइन खोज करके Amazon वाउचर अर्जित करने का एकमात्र तरीका नहीं है। Swagbucks के साथ पैसे कमाने के कई तरीकों में से एक इसे अपने डिफ़ॉल्ट खोज इंजन के रूप में सेट करना है, और केवल छह महीने की नियमित खोज के बाद कुछ सौ पाउंड बनाना संभव है।

3. अपनी रसीदों को स्कैन करें

कुछ ऐसे ऐप हैं जो आपको खरीदारी के लिए जाने के बाद केवल अपनी रसीद (रसीदों) की तस्वीर लेकर अमेज़न वाउचर अर्जित करने की अनुमति देते हैं। आप अपनी रसीदें एक से अधिक ऐप पर अपलोड कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर आपको अपनी खरीदारी के दो सप्ताह के भीतर ऐसा करने की आवश्यकता होती है।

हालाँकि, याद रखें कि आप यहाँ जो कर रहे हैं वह आपका डेटा बेच रहा है। कंपनियां आपकी रसीदों (और आपके बारे में डेटा जैसे कि आपका लिंग और उम्र) से जानकारी का उपयोग यह देखने के लिए करती हैं कि आप कहां, कब और कैसे खरीदारी करते हैं, और फिर उसी के अनुसार अपनी मार्केटिंग करते हैं।

जब तक आप इसके साथ ठीक हैं, यहां इसके लिए सबसे अच्छे ऐप्स हैं:

भण्डार

स्टोरवर्ड एंड्रॉइड और आईओएस पर उपलब्ध है और लगभग सभी रसीदों पर काम करता है।

प्रत्येक रसीद के लिए, आप 600 सिक्के कमाते हैं। आपको सुपरमार्केट, फार्मेसियों, स्वास्थ्य और सौंदर्य की दुकानों, पालतू जानवरों की दुकानों, खिलौनों की दुकानों और सौदेबाजी या डिस्काउंट स्टोर से प्राप्तियों के लिए सिक्के मिलते हैं।

वे आपको पिछले 14 दिनों के भीतर से किसी भी रसीद को स्नैप करने की अनुमति देते हैं और अधिकतम 5 रसीदों के साथ एक सप्ताह में अधिकतम 20 प्राप्त करते हैं।

जब आप कैश आउट करते हैं, तो 20,000 सिक्कों से आपको £2 का अमेज़ॅन वाउचर मिलेगा, जबकि 95,000 अंक £10 के बराबर होंगे, इसलिए आप उन्हें बनाने के लायक हैं। यदि आप चाहें तो आप पेपैल को थोड़े और सिक्कों (£ 2 के लिए 22,000) के लिए नकद भी दे सकते हैं।

Storewards से एक £2 Amazon वाउचर अर्जित करने में लगभग एक से दो महीने का समय लगता है, इसलिए भारी आय की अपेक्षा न करें।

250 अंक बोनस के लिए साइन अप करते समय कोड tt9os का उपयोग करें

Shoppix

Shoppix के साथ आपको किसी भी दुकान से किसी भी राशि की रसीद के लिए 25 टोकन और उसी दिन जमा करने के लिए अतिरिक्त पांच टोकन मिलते हैं।
3,200 टोकन से आपको £5 का अमेज़न वाउचर मिलेगा, जबकि 6,000 से आपको 10 पाउंड का वाउचर मिलेगा और 11,500 के लिए आपको 20 पाउंड का वाउचर मिलेगा।

फिवर कमाने, देने या लेने के लिए आपको लगभग 100 रसीदों को स्कैन करना होगा। Shoppix iOS और Android पर उपलब्ध है – 100 अंक बोनस के लिए कोड D3RJSOF3 का उपयोग करें।

HuYu

HuYu केवल सुपरमार्केट रसीदों के लिए है, उन्हें यहां से स्वीकार किया जाता है:

  • Aldi
  • असदा*
  • सहकारिता
  • Lidl
  • टेस्को*
  • मॉरिसन*
  • सेन्सबरी*
  • वेट्रोज*

आपकी रसीदें अपलोड करने के लिए आपके पास खरीदारी से सात दिन का समय है, और वे * (प्लस ओकाडो) के साथ चिह्नित ऑनलाइन खरीदारी रसीदें स्वीकार करते हैं।

आप प्रत्येक रसीद के लिए पांच अंक प्राप्त करते हैं और सर्वेक्षण करके भी अपनी शेष राशि बढ़ा सकते हैं। प्रत्येक के लिए आपको कितने अंक मिलते हैं यह सर्वेक्षण की लंबाई पर निर्भर करता है।

500 अंक प्राप्त करें और आप £5 अमेज़न वाउचर के लिए नकद निकाल सकते हैं।

4. सुरक्षापूर्वक ड्राइव करें

अगर आप खुद को एक सुरक्षित ड्राइवर मानते हैं, तो अब आप इसे साबित करके अमेज़न वाउचर कमा सकते हैं!

गाजर बीमा

गाजर बीमा के साथ, आप या तो अपनी कार में एक ब्लैक बॉक्स स्थापित करते हैं या उनका चतुर ऐप डाउनलोड करते हैं और वे आपकी ड्राइविंग को ट्रैक करने में सक्षम होंगे।

यदि आप एक सकारात्मक (हरा) ड्राइविंग स्टाइल स्कोर बनाए रखते हैं, तो आप Amazon और अन्य हाई स्ट्रीट वाउचर के रूप में साप्ताहिक पुरस्कार अर्जित करेंगे। वास्तव में आपको जो मिलेगा वह आपके ड्राइविंग अनुभव के स्तर और आपके द्वारा ली जाने वाली बीमा पॉलिसी के प्रकार पर निर्भर करता है।

ड्राइविंग करते समय पुरस्कार अर्जित करने का यह एक शानदार तरीका है, लेकिन हम आपको पहले अपना शोध करने की सलाह देंगे। केवल Amazon वाउचर के बदले में कार बीमा के लिए नाक से भुगतान करने का कोई मतलब नहीं है – हमारी पूरी कार बीमा गाइड ने आपको कवर किया है।

5. कैशबैक साइटों का उपयोग करें

यदि आपने इसे पहले कभी नहीं किया है, तो यह जानने के लिए कैशबैक के लिए हमारी मार्गदर्शिका पढ़ें कि आप लगभग किसी भी ऑनलाइन खरीदारी पर पैसे कैसे कमा सकते हैं। यह सच होना बहुत अच्छा लगता है, लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है!

अब, यह कुल फ्रीबी नहीं है, क्योंकि कैशबैक के लिए आमतौर पर आपको इसे अर्जित करने के लिए कुछ खरीदने की आवश्यकता होती है – लेकिन अगर आप वैसे भी खरीदारी कर रहे हैं, तो यह कुछ वापस पाने का एक अच्छा तरीका है।

दो सबसे बड़ी कैशबैक साइटों, क्विडको और टॉपकैशबैक के उपयोगकर्ता, अमेज़ॅन वाउचर के रूप में कमाई निकाल सकते हैं – और ऐसा करने के लिए आप एक बोनस भी अर्जित करेंगे।

लेखन के समय, यदि आप अमेज़ॅन वाउचर के साथ कैश आउट करना चुनते हैं, तो आपको मुफ्त क्विडको और टॉपकैशबैक खातों के साथ 1% अतिरिक्त मिलेगा (इसकी तुलना में यदि आपने बैंक हस्तांतरण के माध्यम से अपनी कमाई वापस ले ली है)।

6. आसान ऑनलाइन कार्य करें

वेब पर खोजना, वीडियो देखना, ऐप्स डाउनलोड करना – ये ऐसी चीजें हैं जो आप शायद हर दिन कर रहे हैं, लेकिन स्वैगबक्स के साथ आप एक ही समय में अमेज़ॅन वाउचर कमा सकते हैं।

हमने पहले स्वागबक्स का संक्षेप में उल्लेख किया था, लेकिन इसमें केवल खोज इंजन का उपयोग करने के अलावा और भी बहुत कुछ है। यह मुख्य रूप से एक सर्वेक्षण साइट है, लेकिन आप सभी प्रकार की चीजों के लिए स्वैगबक्स (या एसबी) कमा सकते हैं, जिसमें प्रतियोगिताओं में प्रवेश करना, अन्य उत्पादों के लिए साइन अप करना और वीडियो देखना शामिल है।

फिर आप जो एसबी कमाते हैं, उसे उपहार कार्ड या नकद में बदला जा सकता है।

849 Swagbucks से आपको £5 का Amazon वाउचर मिलेगा, और ये आपके विचार से कहीं अधिक तेजी से ढेर हो जाएंगे! किसी ऐप को इंस्टॉल करने और चलाने से आप हजारों एसबी कमा सकते हैं, जबकि किसी मित्र को साइट पर रेफर करने से आप एक बार में 300 एसबी अर्जित कर सकते हैं।

यदि आप इसे आज़माना चाहते हैं, तो हमारी स्वैगबक्स समीक्षा आपको रस्सियाँ दिखाएगी।

7. स्पॉट परित्यक्त गुण

यह एक ऐसा अजीब विचार है, लेकिन £20 Amazon वाउचर पर हाथ आजमाने का यह एक अच्छा मौका है।

YouSpotProperty

साइट, YouSpotProperty, आपको परित्यक्त या खाली संपत्तियों को खोजने के लिए भुगतान करेगी। यदि आपको कोई ऐसा पता मिलता है जिसे पहले नहीं देखा गया है, और यह उनके मानदंडों को पूरा करता है, तो वे आपको £20 Amazon (या M&S) वाउचर देंगे।

जब आप कोई संपत्ति खोजते हैं, तो आपको केवल पता नोट करना होता है, कुछ तस्वीरें लेनी होती हैं और फिर उसे YouSpotProperty वेबसाइट पर अपलोड करना होता है।

सबसे अच्छी खबर यह है कि अगर वेबसाइट के पीछे की कंपनी आपको मिली संपत्ति खरीदती है, तो आपको उसका 1% भी मिलेगा – इसलिए यदि कोई संपत्ति £ 200,000 में बिकती है, तो आपको £ 2,000 मिलेगा! आपके लिए एक अच्छे वेतन-दिवस की वास्तविक संभावना, और वे घर के समान नगर में स्थित एक चैरिटी के लिए £500 भी दान करेंगे।

यह एक मुश्किल काम की तरह लग सकता है, लेकिन बोनस के रूप में, जब आप कुछ घंटों के लिए घूम रहे हों तो कुछ अच्छी कमाई करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं।

8. बैंक खाता या उपयोगिता आपूर्तिकर्ता स्विच करें

हमने इसे एक हजार बार कहा होगा, लेकिन यह फिर से कहने लायक है – जब आपके वित्त की बात आती है तो वफादारी लगभग कभी भुगतान नहीं करती है। यह लगभग एक गारंटी है कि आप अपने व्यवसाय को कहीं और ले जाकर एक बेहतर सौदा प्राप्त करेंगे, और कभी-कभी आपको ऐसा करने के लिए बोनस भी मिलेगा।

जैसा कि हम सर्वश्रेष्ठ छात्र बैंक खातों के लिए हमारे गाइड में बताते हैं, कुछ बैंक आपको साइन अप करने के लिए प्रोत्साहन के रूप में एक अमेज़ॅन वाउचर प्रदान करते हैं।

लेकिन सावधान रहें: अक्सर सबसे अच्छे खाते वे होते हैं जिनमें सबसे अधिक ब्याज होता है- और शुल्क-मुक्त ओवरड्राफ्ट, और यह सबसे अच्छा है कि कौन किस फ्रीबी की पेशकश के आधार पर अपना निर्णय नहीं लेता है।

जब उपयोगिता प्रदाताओं (जैसे ब्रॉडबैंड, गैस और बिजली और यहां तक ​​कि आपके मोबाइल फोन अनुबंध) की बात आती है, तो अमेज़ॅन वाउचर की पेशकश करने वाले सौदे थोड़े अधिक सीधे होते हैं।

बस वाउचर के मूल्य को अनुबंध की कुल आजीवन लागत से घटाएं (इसमें जितने महीनों तक चलता है, मासिक लागत से गुणा किया जाता है, साथ ही कोई अतिरिक्त सेटअप लागत) और आप देखेंगे कि वाउचर वास्तव में इसे वाउचर से सस्ता बनाता है या नहीं। अपने प्रतिस्पर्धियों द्वारा पेश किए गए सौदे।

अगर ऐसा है, तो बढ़िया – आपको अभी-अभी एक मुफ्त अमेज़न वाउचर मिला है!

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *