वॉकिंग से पैसे कैसे कमाए

चाहे आप अपना सामान अकड़ें या मुश्किल से घोंघे की गति को तोड़ें, अगर आपके पास कदम हैं, तो आप उन्हें नकद, करियर या मुफ्त में बदल सकते हैं। ऐसे!

क्या आप पैदल चलकर पैसे कमा सकते हैं? हैरानी की बात है, हाँ – काफी तरीकों से।

प्रशिक्षकों की एक जोड़ी को थप्पड़ मारकर आप जो मुफ्त उपहार प्राप्त कर सकते हैं, उसका खुलासा करने के साथ-साथ, हम वास्तविक व्यावसायिक विचारों को प्रकट करने के लिए अतिरिक्त मील चले गए हैं जिन्हें आप केवल पैदल चलकर जमीन पर उतार सकते हैं।

किसी भी चीज़ की तरह, जितना अधिक समय या प्रयास आप लगाते हैं, उतना ही बेहतर पुरस्कार मिलता है। किसी भी तरह से, यदि आप असामान्य नौकरियों, मज़ेदार कमाई करने वालों या स्मार्ट छात्र स्टार्ट-अप विचारों की तलाश कर रहे हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं। इस तरह से चलें…

चलने के साथ पैसे कमाएँ

चलने के लिए भुगतान पाने के ये सबसे अच्छे तरीके हैं:

1. चलने के साथ भुगतान पाने क लिए ये सबसे अच्छे तरीके हैं:

चलने और पैसे कमाने का एक बहुत ही आसान तरीका नीचे दिए गए मुफ्त ऐप्स में से एक प्राप्त करना है – वे आपके कदमों के लिए कुछ बहुत अच्छे पुरस्कार अर्जित करेंगे।

स्वेटकॉइन

यह ऐप आपको ‘स्वेटकॉइन्स’ इकट्ठा करने देता है जिसे बाद में ऐप में वास्तविक जीवन के पुरस्कारों के लिए एक्सचेंज किया जा सकता है।

आप प्रत्येक 1,000 बाहरी कदम (लगभग आधा मील) के लिए 0.95 Sweatcoins कमाते हैं। फिर आप ऐप के स्टोर से छूट और कभी-कभी मुफ्त सामान पाने के लिए अपने सिक्कों का उपयोग कर सकते हैं।

लेखन के समय, इसमें एंटी-बैक्टीरियल हैंड सैनिटाइज़र (4.99 Sweatcoins), पोर्टेबल ब्लेंडर पर 50% (9.99 Sweatcoins) और यहां तक ​​​​कि फ्रांस के दक्षिण में £ 1,000 की छुट्टी (20,000 Sweatcoins) जैसी चीजें शामिल हैं, लेकिन यह हर बदल जाता है दिन।

जबकि 30 Sweatcoin लगभग 15 मील के बराबर है, आपको इसे एक बार में कवर करने की आवश्यकता नहीं होगी। कुंजी वैसे भी आपके द्वारा उठाए जा रहे कदमों का उपयोग करके सिक्कों को सहेजना है।

हमने अपने फेसबुक ग्रुप के सदस्यों से पूछा, और उन्होंने बताया कि उन्होंने ऐप का उपयोग करके नाओ टीवी पास और वर्चुअल पर्सनल ट्रेनर सेशन से लेकर टेलर-मेड डॉग फूड और प्रोटीन शेकर्स तक सब कुछ पकड़ लिया है। लेकिन कुछ कमियां भी हैं।

महत्वपूर्ण रूप से, अब आप Sweatcoins को पैसे के रूप में भी निकाल सकते हैं (यद्यपि PayPal या Amazon क्रेडिट के रूप में)।

आप केवल £100 पेपाल क्रेडिट की तरह निर्धारित राशियों को ‘खरीद’ सकते हैं, और आप ऐसा केवल तभी कर सकते हैं जब आप एक टन सिक्के जमा कर लें और ऐप में कई साथियों को रेफर कर दें। लेकिन हे, यह सही दिशा में एक कदम है!

बेटरपॉइंट्स

बेटरपॉइंट्स स्वेटकोइन के समान है जिसमें आप व्यायाम करने के लिए अंक एकत्र करते हैं – इस मामले में, चलना, दौड़ना या साइकिल चलाना।

आप बेटरपॉइंट और बेटरटिकट दोनों अर्जित कर सकते हैं। बेटरपॉइंट्स को विभिन्न हाई स्ट्रीट स्टोर्स पर वाउचर के रूप में एकत्र और भुनाया जा सकता है, जबकि बेटरटिकट आपको बेटरपॉइंट्स की बम्पर राशि जीतने के लिए ड्रॉ में प्रवेश करते हैं।

कमाई शुरू करने के लिए, आप बस ऐप पर जाएं और एक प्रोग्राम के लिए साइन अप करें। उदाहरण के लिए, उनके नेशनल रिवार्ड्स विंटर चैलेंज प्रोग्राम ने उपयोगकर्ताओं को प्रत्येक मील के लिए एक बेटरटिकट के साथ पुरस्कृत किया, जिसमें प्राइज ड्रा हर हफ्ते 5,000 बेटरपॉइंट की पेशकश करता है।

जब भी उपयोगकर्ता सामूहिक रूप से 24,902 मील (पृथ्वी की परिधि) को पूरा करते हैं, तो उन्होंने हर बार चैरिटी शेल्टर को 25,000 बेटरपॉइंट दान किए!

लेखन के समय, आप 2,000 बेटरपॉइंट्स के लिए £2 आर्गोस गिफ्टकार्ड, 5,000 बेटरपॉइंट्स के लिए £5 न्यू लुक गिफ्टकार्ड और 5,950 बेटरपॉइंट्स के लिए £5 वाउचर सहित पुरस्कारों के लिए अपने बेटरपॉइंट्स का आदान-प्रदान कर सकते हैं।

विनवॉक

winwalk पेड वॉकिंग ऐप सीन के लिए थोड़ा नया है, लेकिन कई प्रतियोगियों के साथ एक स्लीक डिज़ाइन और रिवार्ड्स के साथ, इसे न देने का कोई कारण नहीं है।

आप अपने द्वारा उठाए गए प्रत्येक 100 कदमों के लिए, प्रति दिन 10,000 कदम (100 सिक्के) तक एक विनवॉक कॉइन अर्जित करेंगे। इन सिक्कों का उपयोग उपहार कार्डों को भुनाने के लिए किया जा सकता है, जैसे कोस्टा में £10 (20,000 सिक्के), Nike पर £10 (20,000 सिक्के) या Netflix पर £25 (49,000 सिक्के)।

यह बहुत सारे कदमों की तरह लगता है और, ईमानदार होने के लिए, यह है। लेकिन अन्य पेड वॉकिंग ऐप्स के विपरीत, जहां आपको पैसे कमाने के लिए लंबा, लंबा रास्ता तय करना पड़ता है, विनवॉक में लॉटरी की सुविधा होती है।

केवल 65 विनवॉक सिक्कों के लिए, आप Amazon, Primark और Tesco जैसी दुकानों की पूरी मेज़बानी पर £5 का वाउचर जीतने के लिए ड्रॉ में प्रवेश कर सकते हैं।

आप ‘मिशन’ भी पूरा कर सकते हैं जो सर्वेक्षण लेने, ऐप्स डाउनलोड करने और इसी तरह के अन्य सरल कार्यों को करने के लिए आपको 1,000 से अधिक सिक्के कमा सकते हैं।

चैरिटी माइल्स

चैरिटी माइल्स अपने लिए पैसा बनाने के लिए एक ऐप नहीं है, बल्कि यह आपको अपने पसंदीदा चैरिटी के लिए पैसे जुटाने की सुविधा देता है – चाहे वह चलना, दौड़ना, नृत्य करना, अपनी बाइक की सवारी करना या कुछ और हो।

जब आप ऐप में साइन अप करते हैं तो बस अपनी चैरिटी का चयन करें, और आपके द्वारा चलाए जाने वाले प्रत्येक मील के लिए, ऐप का कॉर्पोरेट प्रायोजन पूल कुछ नकद दान करेगा। इससे भी बेहतर, आपके मित्र और परिवार भी आपको प्रायोजित कर सकते हैं।

हो सकता है कि आप अपने लिए पैसा नहीं कमा रहे हों, लेकिन आप इस तथ्य के बारे में अच्छा महसूस कर सकते हैं कि आपका व्यायाम जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहा है!

क्या आपको ऐसे ऐप्स का उपयोग करना चाहिए जो आपको चलने के लिए भुगतान करते हैं?

पुरस्कारों के निर्माण में समय लग सकता है, साथ ही कई जोड़ी जूते भी लग सकते हैं, लेकिन यदि आप पहले से ही उचित रूप से सक्रिय हैं तो आप बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के अंक अर्जित कर सकते हैं।

यह आपको और अधिक चलने के लिए प्रेरित भी कर सकता है, जो कि कोई बुरी बात नहीं है (खासकर यदि यह आपको जिम सदस्यता के लिए भुगतान करने से बचाता है)।

2. कार्यों को करने के लिए भुगतान प्राप्त करें

लोग आजकल लगभग किसी भी चीज़ के लिए भुगतान करने को तैयार हैं, और इसमें यादृच्छिक काम और डिलीवरी शामिल हैं।

यदि आप एक शहरी क्षेत्र में रहते हैं जहाँ आप बिना कार के आसानी से घूम सकते हैं, तो पैदल चलकर कुछ अतिरिक्त नकद कमाने का यह एक सही तरीका है – हालाँकि आपको काम पूरा करने के लिए अपने रास्ते से हटने के लिए तैयार रहना होगा। .

देर रात तक चलने वाली चॉकलेट से लेकर लोगों को उनके नए फ़्लैट में बॉक्स ले जाने में मदद करने तक, आपको हर चीज़ के लिए तैयार रहना होगा। लेकिन आप ऐसी नौकरियां चुन सकते हैं जो आपके शेड्यूल के अनुकूल हों (और जिसे करने में आप सहज हों), और यह अवधि के अंत में आपको परेशान करने के लिए अतिरिक्त £30 कमाने का एक उपयोगी तरीका है।

दुर्भाग्य से, इस प्रकार की नौकरियों का विज्ञापन करने वाले टास्किंग ऐप्स अभी तक हर जगह उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन कुछ बड़े हैं जो तेजी से बढ़ रहे हैं।

TaskRabbit

‘टास्कर’ के रूप में पंजीकरण करने के लिए बस वेबसाइट पर जाएं, और चुनें कि आप किस प्रकार के कार्य करना चाहते हैं।

कामों में खरीदारी पर जाना, डाकघर जाना, कागजी कार्रवाई का आयोजन, पैकेज पोस्ट करना और उपहार लपेटना जैसी चीजें शामिल हैं, जबकि डिलीवरी में भोजन, कपड़े, दस्तावेज और अन्य वस्तुओं को जल्दी से परिवहन करने में सक्षम होना शामिल है।

यूके में टास्क रैबिट पर पंजीकरण करना मुफ़्त है और, यदि आप पर्याप्त कार्यों को पूरा करते हैं और बहुत अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त करते हैं, तो आप ‘एलीट टास्कर’ बन सकते हैं – जिसका अर्थ है कि आपके काम के लिए चुने जाने की अधिक संभावना है।

और, एक टास्कर के रूप में, आप अपनी प्रति घंटा कमाई का 100% घर ले जा सकते हैं और प्रत्येक कार्य के लिए टिप्स बिना टास्कबैबिट को शुल्क का भुगतान किए।

Airtasker

एयरटास्कर बिल्कुल वही अवधारणा है जो टास्क खरगोश के रूप में है, लेकिन जैसा कि यह यूके में नया है, यह अभी भी (ज्यादातर) लंदन स्थित है। हमें उत्तर पश्चिम (लिवरपूल और मैनचेस्टर के आसपास) और देश में कुछ अन्य जगहों पर कुछ कार्य मिले, लेकिन यह मोटे तौर पर लंदन का मामला है।

एक बार जब आप एक टास्कर के रूप में पंजीकृत हो जाते हैं, तो आप फोटोग्राफी और खाना पकाने से लेकर हटाने और फर्नीचर असेंबली तक कुछ भी करने से पैसा कमा सकते हैं। और टास्क खरगोश की तरह, साइन अप करने के लिए यह मुफ़्त है।

फिर से, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपको अपने काम के लिए एक अच्छी राशि का भुगतान किया जा रहा है, और सुनिश्चित करें कि आपको पता है कि किसी कार्य के लिए साइन अप करने से पहले आपको कितना समय लगेगा। शुल्क अग्रिम रूप से सहमत हैं, इसलिए एक शुल्क जो शुरू में अच्छा लगता है, वह जल्दी से छोटा लग सकता है यदि नौकरी समाप्त होने में दिन लगते हैं।

एयरटास्कर अपने मूल ऑस्ट्रेलिया में लोगों को पागल कम वेतन के लिए काम करने की अनुमति देने के लिए वापस आ गया है, प्रभावी रूप से मजदूरी को कम कर रहा है। सुनिश्चित करें कि आप अपनी कीमत जानते हैं!

क्या आपको एक टास्कर बनना चाहिए?

ये साइटें कुछ बुनियादी बीमा प्रदान करती हैं, लेकिन यह आमतौर पर टास्कर (आप) के बजाय कार्य पोस्ट करने वाले व्यक्ति को कवर करने के लिए होती है। यदि आप कोई कार्य करते समय घायल हो जाते हैं, तो आप अपना स्वयं का बीमा निकालने के बारे में सोच सकते हैं।

यह भी सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित रहें, और ऐसा कुछ भी न करें जिससे आप असहज हों! आप अनिवार्य रूप से अजनबियों की मदद कर रहे हैं, और जब सब कुछ ठीक होने की संभावना है, तो सुरक्षित पक्ष पर रहना सबसे अच्छा है। सुनिश्चित करें कि कोई मित्र या परिवार का सदस्य जानता है कि आप कहां हैं और आप हर समय कौन सा कार्य कर रहे हैं।

और, आप पैसे कमाने वाले ऐप्स के लिए हमारी मार्गदर्शिका में अन्य बेहतरीन कार्य सेवाओं की खोज कर सकते हैं

3. एक मानव बिलबोर्ड्स कैसे बनाए

हम भले ही डिजिटल युग में जी रहे हों, लेकिन हम मानते हैं कि आप ‘ऑल यू कैन ईट बुफे’ चिन्ह वाले लड़के से केवल दो गलियों की दूरी पर हैं।

यूके में सड़कों पर विज्ञापनों को रखने के लिए बहुत सारे नियम और कानून हैं, इसलिए कंपनियां अक्सर किसी को उनके लिए एक संकेत प्रदर्शित करने के लिए किराए पर लेना चुनती हैं (यदि आप सोच रहे थे तो ‘मानव निर्देश’ आधिकारिक नौकरी का शीर्षक है)।

यह आसान पैसा है और इसमें बहुत सारे खड़े रहना शामिल है, लेकिन न्यूनतम मजदूरी से ज्यादा भुगतान पाने की उम्मीद न करें।

आखिरकार, यह बहुत कम कुशल काम है – आपको बॉलिंग पिन या घोड़े के सिर (दोनों असली छात्र पैसा बनाने वाले!)

यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो कुछ स्थानीय व्यवसायों से संपर्क करें या नौकरी के विज्ञापनों के लिए अपनी आँखें खुली रखें और आने वाले किसी भी अवसर का लाभ उठाएं।

मानव बिलबोर्ड कैसे बनें

ध्यान दें कि वहां से निकलने से पहले आपको शायद लाइसेंस की आवश्यकता होगी, लेकिन यह उस व्यवसाय द्वारा आयोजित किया जाना चाहिए जिसके लिए आप विज्ञापन कर रहे हैं।

अफसोस की बात है कि आपको पूरे दिन अपने फोन पर रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि यह गैर-पेशेवर दिखता है – लेकिन आपको अपने हेडफ़ोन को प्लग इन करने और ऑडियोबुक या संगीत सुनने में सक्षम होना चाहिए।

और अगर आप मौत तक उबालना पसंद नहीं करते हैं, तो बुफे बोर्ड और फैंसी ड्रेस की तुलना में अधिक प्रस्ताव है। ऑनलाइन मार्केटप्लेस Fiverr का उपयोग करके, आप बाहर जाते समय प्रोमो कपड़े या ब्रांडेड गियर पहनने के लिए भुगतान प्राप्त कर सकते हैं, जो गर्मियों की ऊंचाई में हॉटडॉग के रूप में घूमने से बचाता है।

नोट: हमारा सुझाव है कि तृतीय-पक्ष साइटों से बचें और इसके बजाय ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपनी वेबसाइट या सोशल मीडिया अकाउंट बनाएं। स्थानीय बार, रेस्तरां और क्लबों के साथ-साथ बड़े ब्रांडों से संपर्क करना न भूलें, जो छात्रों के सामने अपना संदेश देना चाहते हैं!

4. टूर गाइड कैसे बनें

यदि आप कई स्थलों, सौंदर्य स्थलों या इतिहास की परतों के साथ व्यस्त रहते हैं, तो आप पैसे कमाने के लिए एक टूर गाइड बन सकते हैं।

टूर गाइडिंग में एक शहर, शहर या जंगल मार्ग के आसपास के लोगों का नेतृत्व करना और रास्ते में छिपे हुए रत्नों या रुचि के बिंदुओं को इंगित करना शामिल है। आप महान आउटडोर के साथ फंस नहीं रहे हैं, या तो – आप सार्वजनिक संग्रहालयों या कला दीर्घाओं के निर्देशित पर्यटन की व्यवस्था कर सकते हैं।

हालांकि यह अक्सर मौसमी काम होता है, आप इसे अपने समय और समय पर कर सकते हैं, और जो आपको पसंद है उसे चार्ज कर सकते हैं।

एक बार जब आप टूर गाइडिंग शुरू कर देते हैं, तो आप अपनी खुद की वेबसाइट से बेचने के लिए अपने मार्गों को ऑडियो या प्रिंट करने योग्य गाइड में परिवर्तित करके इससे अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं। सिर्फ इसलिए कमाना क्यों बंद करो क्योंकि तुम सो रहे हो या व्याख्यान में, अरे?

टूर गाइड कैसे बनें

टूर गाइडिंग उन कुछ गिग्स में से एक है जहां आपको बिना सर्टिफिकेट, बीमा या अनुभव के चलने के लिए भुगतान किया जा सकता है – हालांकि ये सभी मदद कर सकते हैं यदि आप इससे जीवन यापन करना चाहते हैं।

उस ने कहा, यह प्रतिस्पर्धी हो सकता है, इसलिए आपको आत्म-प्रचार के लिए एक सम्मोहक कोण और एक आदत की आवश्यकता होगी। अपना शोध करें और आपको बढ़त देने के लिए छिपे हुए इतिहास या एक मोड़ की तलाश करें। पर्यटन के लिए लोकप्रिय विषयों में ‘सीरियल किलर’ सर्किट, रात में शहर, शहरी अन्वेषण या प्रसिद्ध लोगों (मृत या जीवित) से संबंधित जगहें शामिल हैं।

यह भी ध्यान रखें कि यह एक अच्छा सार्वजनिक वक्ता बनने में मदद करता है – इसका अर्थ है आत्मविश्वासी होना, साथ ही मनोरंजक, आकर्षक और यादगार होना। एक अच्छा क्षेत्र होने से आपको और टिप्स प्राप्त करने में मदद मिलेगी! एक-दो भाषाएं बोलने से भी लाभ मिल सकता है।

और, यदि आप किसी संग्रहालय, गैलरी या अन्य आकर्षण में भ्रमण देने पर विचार कर रहे हैं, तो याद रखें कि वे आपसे उनके परिसर में निर्देशित दौरे का नेतृत्व करने के लिए अग्रिम रूप से आवेदन करने (या भुगतान) करने की अपेक्षा कर सकते हैं। अपनी सेवाओं का विज्ञापन शुरू करने से पहले इसे देखें।

5. कुत्तों को चलने के लिए कैसे भुगतान करें

अधिकांश छात्र घर आपको एक सुनहरी मछली भी नहीं रखने देंगे, कभी भी गोल्डन रिट्रीवर की परवाह नहीं करें – इसलिए यदि आप एक कुत्ते व्यक्ति हैं, तो डॉग वॉकर बनना एक जीत-जीत हो सकता है।

कई संभावित ग्राहक हैं, पेंशनभोगियों से लेकर 9–5 की नौकरी करने वाले लोगों तक – या बहुत अधिक कोई ऐसा व्यक्ति जो एक दिन में दो या अधिक सैर का प्रबंधन नहीं कर सकता है।

आम तौर पर, केयर पेट्स जैसी साइटों के साथ, आप कुत्तों को उठा/छोड़ देंगे और उन्हें सहमत समय या दूरी के लिए दिन में एक या अधिक बार चलेंगे। अधिक सुरक्षा और कम तनाव के लिए हमेशा अपने पोच को लीड पर रखें!

डॉग वॉकर फिटनेस ट्रेल शुरू करेंबनें

अप्रत्याशित रूप से, एक कुत्ते के वॉकर के रूप में, यह कुत्तों के साथ-साथ धैर्यवान होने और बिना घबराए शौच करने में सक्षम होने में मदद करता है। आपको भरोसेमंद होने की भी आवश्यकता होगी और मौसम चाहे जो भी हो, आपको अपने शेड्यूल पर टिके रहना होगा।

डॉग वॉकर बनने के लिए आपको ज्यादा (यदि कोई हो!) उपकरण की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन आपको मालिक से अपनी जरूरत की हर चीज की आपूर्ति करने के लिए कहना चाहिए ताकि आपकी जेब खाली न हो। हम बात कर रहे हैं लीड या हार्नेस, ट्रीट्स, पूप बैग्स और उनके कुछ पसंदीदा खिलौनों की।

कुछ भी मानने से पहले कुत्ते के व्यक्तित्व या चिकित्सा इतिहास को जानना भी उचित है।

डॉग वॉकर बनना कैसा होता है, इस बारे में अधिक जानकारी के लिए पालतू पशु पालक बनने के लिए हमारी मार्गदर्शिका देखें, जिसमें यह भी शामिल है कि आप कितना पैसा कमाएंगे और आरंभ करने से पहले आपको किन बीमा और प्रमाणपत्रों की आवश्यकता हो सकती है।

6. फिटनेस ट्रेल शुरू कैसे करें

यदि आप चलने के लिए भुगतान प्राप्त करना चाहते हैं और आप प्रेरित हैं, जीवंत हैं और एक क्रैकिंग गति बनाए रख सकते हैं, तो फिटनेस ट्रेल का नेतृत्व आपकी सड़क पर हो सकता है (या पहाड़ी, यदि आप कट्टर महसूस कर रहे हैं)।

आपको पैदल चलने की ज़रूरत नहीं है, या तो – दौड़ना और पार्कौर आमतौर पर बहुत लोकप्रिय हैं।

एक सफल समूह बनने से आपके लिए नियमित आय हो सकती है, साथ ही नए लोगों से मिलने का मौका भी मिल सकता है। इसके अलावा, आपके पास अपना खुद का कसरत छोड़ने के लिए शून्य बहाने होंगे!

फिटनेस ट्रेल या रनिंग ग्रुप कैसे शुरू करें

आपको लोगों को एक कार्यक्रम में रखने और उनके लक्ष्यों तक पहुँचने में मदद करने के लिए अच्छा होना चाहिए। इसे ध्यान में रखते हुए, अपने सत्रों के लिए एक कोण रखना अच्छा है, उदाहरण के लिए, शुरुआती, नई मां, वृद्ध लोग या असामान्य स्थान।

सुनिश्चित करें कि आपका चलना आपकी भीड़ के अनुरूप है और सभी के प्रबंधन को ठीक से जांचें, और यह कि वे बने रहने के लिए प्रेरित हैं – बस उड़ान न भरें और सभी को फिनिश लाइन पर देखने की अपेक्षा करें।

आपको अपने प्रारंभ समय, स्थान और लागतों का अग्रिम रूप से विज्ञापन देना चाहिए। एक वेबसाइट, फेसबुक समूह या यूनी के आसपास के यात्री मार्ग या फिटनेस आवश्यकताओं के बारे में जानकारी जोड़ने के लिए आसान हैं, और आपको खुद को पिच करने के लिए जगह देते हैं।

कुछ सार्वजनिक देयता बीमा प्राप्त करना भी शायद एक अच्छा विचार है क्योंकि आप ऐसे लोगों से निपटेंगे जो पैर की अंगुली को दबा सकते हैं, यात्रा कर सकते हैं या अन्यथा खुद को चोट पहुंचा सकते हैं। कवर लगभग 50 पाउंड प्रति वर्ष से शुरू होता है, इसलिए खांसने से पहले कुछ नकद बुकिंग करें।

प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणपत्र भी एक अच्छा निवेश है, इसलिए जांच लें कि क्या आपका विश्वविद्यालय कोई मुफ्त या रियायती प्राथमिक चिकित्सा पाठ्यक्रम चलाता है। या, यदि आपको लगता है कि फिटनेस में करियर आपके लिए हो सकता है, तो समूह अभ्यास या व्यक्तिगत प्रशिक्षण प्रमाणपत्र, या अन्य कोचिंग योग्यता देखें।

अंत में, यदि आपके मन में बड़ी योजनाएँ हैं, तो आप इसे पूरा दिन बनाने पर विचार कर सकते हैं – प्रायोजित सैर, रास्ते में मनोरंजन या आयरन मैन-शैली का कार्यक्रम सभी प्राप्त करने योग्य हैं और अधिक लोगों को आकर्षित करेंगे।

7. वॉकर के लिए एक किताब लिखें

वॉकिंग गाइड हमेशा लोकप्रिय होते हैं, जैसा कि टाइम आउट वॉक और यहां तक ​​​​कि एए वॉकिंग गाइड द्वारा सिद्ध किया गया है (और उन्हें ड्राइविंग कंपनी की मांग में होना चाहिए ताकि उन्हें लिखने में परेशानी हो!)

एक बार जब आप मार्गों का एक अच्छा संग्रह प्राप्त कर लेते हैं, तो आपको उन्हें टाइप करना होगा और या तो स्वयं को प्रकाशित करना होगा (ईबुक या प्रिंट के रूप में) या इसे किसी एजेंट को पिच करना होगा। यह बड़े धन का एक तेज़ मार्ग नहीं है, लेकिन यह उस तरह की परियोजना है जिसे आप कम लागत पर कर सकते हैं और फिर आने वाले वर्षों के लिए निष्क्रिय आय उत्पन्न करना छोड़ सकते हैं।

वॉकिंग बुक कैसे लिखें

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, आपको अपने स्वयं के मार्गों की सोर्सिंग में कुछ समय बिताने की आवश्यकता होगी, आदर्श रूप से एक मजबूत विषय या कोण जैसे ग्रामीण इलाकों की सैर, एक शहर गाइड, कला और संस्कृति स्थल, या कुछ और लोकप्रिय या विचित्र। अपने स्थानीय किताबों की दुकान में सर्वश्रेष्ठ-विक्रेताओं की जाँच करें और देखें कि क्या आप उन्हें हरा सकते हैं।

जहां तक ​​किताब लिखने का सवाल है, तो शब्दों को कागज पर उतारने के लिए अनुशासन की जरूरत होती है – लेकिन अगर आप अपनी डिग्री के लिए विशाल निबंध लिख सकते हैं, तो आप पहले से ही इस काम के लिए तैयार हैं।

आदर्श रूप से, आप यह भी चाहेंगे कि कोई अन्य व्यक्ति पुस्तक का प्रूफरीड करवाए और अपने मार्गों को दुनिया में लॉन्च करने से पहले उनका परीक्षण करे। आप अपने दोस्तों और परिवार से यहां मदद करने के लिए कह सकते हैं, या Fiverr पर जा सकते हैं और एक प्रूफरीडर किराए पर ले सकते हैं।

एक ई-पुस्तक आपके शब्दों को वहाँ तक पहुँचाने का सबसे तेज़ और सस्ता तरीका है, और सौभाग्य से आपके लिए, हमारे पास एक ई-पुस्तक प्रकाशित करने के लिए एक संपूर्ण मार्गदर्शिका है।

आपको अपनी सामग्री को एक उपयुक्त प्रारूप में बदलने की आवश्यकता होगी, लेकिन स्मैशवर्ड और अमेज़ॅन के किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग जैसे संगठन एक साधारण वर्ड दस्तावेज़ को मुफ्त में गुप्त कर सकते हैं। आप उनका उपयोग अपनी पुस्तक जमा करने के लिए भी कर सकते हैं, जो तब दुकानों में दिखाई देगी।

8. पत्रक सौंपने के लिए भुगतान कैसे प्राप्त करें

लेटरबॉक्स के माध्यम से जंक लीफलेट भरना आपके किसी भी दोस्त को जीतने वाला नहीं है, लेकिन यह आपको फिट होने और आपके बैंक खाते को काला रखने में मदद कर सकता है।

पत्रक सौंपने के लिए भुगतान कैसे प्राप्त करें

आपकी सेवाओं के लिए भुगतान करने वाली कंपनियों की कोई कमी नहीं है, लेकिन स्थानीय लीड के लिए गमट्री को आज़माना सबसे अच्छा है या प्रबंधकों से पूछने के लिए बस आस-पास के स्टोर में जा सकते हैं।

आपको पर्चों का एक बंडल और एक मार्ग दिया जाएगा, इसलिए आपके लिए केवल एक चीज बची है वह है मौसम के लिए आगे की योजना बनाना।

लीफलेट ड्रॉपिंग आमतौर पर लचीला काम है, लेकिन इससे पहले कि आप क्रैकिंग करें, दोबारा जांच लें कि कोई छिपा हुआ नुकसान नहीं है (जैसे कि आप कितना समय लेते हैं, या आप कितनी दूर जाते हैं)।

9. एक मॉडल कैसे बनो

शायद हम यहां ‘चलने के लिए भुगतान’ की परिभाषा के साथ एक नन्हा उदारवादी हो रहे हैं। लेकिन फिर, एक मॉडल के रूप में, आप एक रनवे के ऊपर और नीचे चलकर सचमुच पैसा कमा सकते हैं।

इससे पहले कि आप स्विच ऑफ करें और तय करें कि आप एक मॉडल बनने के लिए पर्याप्त आकर्षक नहीं हैं (ऐसा नहीं है कि आपको ऐसा सोचना चाहिए, ओबीवी), यहां कुछ अच्छी खबरें हैं: आपको हमेशा एक मॉडल बनने के लिए हास्यास्पद रूप से अच्छा होने की आवश्यकता नहीं है।

आपको बस इतना करना है कि लोगों से आपके बाल और मेकअप करवाएं और मांग के अनुसार तराशें, साथ ही कैमरे पर ऐसी चीजें पहनें, खाएं या इंगित करें जिन्हें आप आमतौर पर बार्ज पोल से नहीं छूते हैं।

लेकिन, आखिरकार, आपको इसमें शामिल होने के लिए किसी अनुभव या प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं है और आपको (कभी-कभी) यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा, कुछ चीजें अहंकार को बढ़ावा देती हैं!

एक मॉडल के रूप में भुगतान कैसे प्राप्त करें

जैसा कि हमने पहले ही छुआ है, एक मॉडल के रूप में बुक होने के लिए आपको केट मॉस की तरह दिखने की ज़रूरत नहीं है (हालाँकि हम इस बात से इनकार नहीं करेंगे कि यह शायद मदद करता है)।

स्पष्ट रूप से नामित यूजीली मॉडल एजेंसी का कहना है कि वे सभी आकारों और आकारों के पुरुषों और महिलाओं की तलाश में हैं क्योंकि वे चरित्र के बारे में हैं, एयरब्रशिंग नहीं। हमें साइन अप करें!

यदि आप मानते हैं कि आप रयान गोसलिंग के बॉडी-डबल हो सकते हैं, या मार्गोट रोबी को उसके पैसे के लिए एक रन दे सकते हैं, तो वहां कास्टिंग एजेंसियों की कोई कमी नहीं है। उन्हें खोजने के लिए Google पर जाएं, या बस इंस्टाग्राम पर जाएं और अपने जीवन की तरह थपथपाएं इस पर निर्भर करता है।

बुद्धिमानों के लिए एक शब्द, हालांकि: वोग के कवर पर रातोंरात सफलता, सेलेब हिजिंक या अपने चेहरे की उम्मीद न करें। मॉडलिंग कड़ी मेहनत, गला घोंटना और हमेशा अच्छी तरह से भुगतान या नियमित काम नहीं हो सकता है – और ऑडिशन और कॉलबैक की प्रतीक्षा में बहुत अधिक फंसना पड़ सकता है।

पैदल पैसे कमाने के लिए अतिरिक्त टिप्स

पैदल चलने से अधिक पैसे कमाने के लिए, इन प्रमुख युक्तियों को याद रखें:

  • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने बारे में कितने छोटे हैं: यदि आप व्यक्तिगत भत्ते से अधिक कमाते हैं (वर्तमान में £12,570 प्रति वर्ष, आपके रखरखाव ऋण को शामिल नहीं करते हुए), तो HRMC को कटौती मिलती है! थोड़ी सी मदद के लिए, हमारे गाइड से पता करें कि टैक्स पांच मिनट में कैसे काम करता है।
  • यदि आप स्व-रोजगार के रूप में पंजीकरण करते हैं (यह आसान है – इसे यहां करें), तो आप डीबीएस चेक, बीमा, विज्ञापन या वेब होस्टिंग सहित वैध व्यावसायिक लागतों के साथ अपने कर बिल को कम कर सकते हैं। बस विस्तृत रिकॉर्ड, रसीदें और कागजी कार्रवाई रखना याद रखें।
  • अपने व्यवसाय में नकदी तब तक जमा न करें जब तक कि यह आवश्यक न हो और आपको यकीन हो कि यह एक गोअर है। अपने बटुए को खोलने से पहले मुफ्त ऑनलाइन विज्ञापन (सोशल मीडिया, मूल रूप से) का उपयोग करें या स्वैप के लिए सौदेबाजी करें।
  • केवल नियोक्ता और लाइसेंसिंग निकाय पूर्ण डीबीएस चेक के लिए आवेदन कर सकते हैं – इसके बजाय व्यक्ति मूल डीबीएस चेक के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको आईडी दस्तावेज़ों की आपूर्ति करनी होगी और £23 का भुगतान करना होगा और आपके प्रमाणपत्र को आने में 14 दिन तक लग सकते हैं।

यदि आप अधिक पैदल चलने वाले नहीं हैं, तो हमारे पास आपको एक तंग जगह से निकालने के लिए पैसे कमाने के त्वरित तरीकों का एक पूरा भार है। अपना चयन ले लो!

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *