Branded Surveys से पैसे कैसे कमाए

सशुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण साइटों की दुनिया में, ब्रांडेड सर्वेक्षणों की तुलना में कुछ बेहतर हैं। आप कितना कमा सकते हैं, इसके अलावा और भी अधिक अंक कैसे अर्जित करें, यह जानने के लिए हमारी समीक्षा पढ़ें।

यदि आप घर से कुछ नकद कमाने का एक आसान और लचीला तरीका खोज रहे हैं, तो सर्वेक्षण साइटों से आगे नहीं देखें।

भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में, ब्रांडेड सर्वेक्षण एक सुव्यवस्थित सर्वेक्षण अनुभव प्रदान करके, जो सबसे अच्छा करता है और उसे अच्छी तरह से करता है, उस पर कायम रहता है। और इसमें आपके लिए क्या है? अंक अर्जित करने का अवसर जिसे शॉपिंग वाउचर या कोल्ड, हार्ड कैश के लिए भुनाया जा सकता है – यही है।

हमारे लिंक का उपयोग करके साइन अप करें और आपको शुरू करने के लिए आपको 100 अंक का बोनस भी प्राप्त होगा। उत्तम।

Branded Surveys क्या है?

ब्रांडेड सर्वेक्षण – अन्यथा ‘मिंटवाइन’ के रूप में जाना जाता है (क्योंकि इसे पहले इसे कहा जाता था) या ‘गो ब्रांडेड’ (क्योंकि यह वेबसाइट के यूआरएल में यही कहता है) – सबसे अच्छी ऑनलाइन सर्वेक्षण साइटों में से एक है जो आपको आपकी राय के लिए भुगतान करती है .

ये सर्वेक्षण आपकी दिन-प्रतिदिन की आदतों से लेकर आपके अनुसार सबसे अच्छे रेस्तरां क्या हैं या आप कौन से टीवी शो देखते हैं, इसके बारे में कुछ भी हो सकते हैं। आपके द्वारा उत्तर दिए जाने वाले प्रत्येक सर्वेक्षण के लिए, आपको अंक दिए जाएंगे, जिन्हें बदले में, पुरस्कारों में बदला जा सकता है।

ब्रांडेड सर्वेक्षणों पर आपके द्वारा दिए गए उत्तरों का उपयोग कुछ सबसे बड़े ब्रांडों द्वारा अपने निर्णय लेने की सूचना देने के लिए किया जाता है, चाहे वह उत्पादों को आगे जारी करना हो, या उन्हें किस जनसांख्यिकीय को लक्षित करना चाहिए।

स्वागबक्स या टोलुना जैसी कुछ अन्य सशुल्क सर्वेक्षण साइटों के विपरीत, ब्रांडेड सर्वेक्षण विशुद्ध रूप से एक सर्वेक्षण साइट है – यह पैसे कमाने के वैकल्पिक तरीकों की पेशकश नहीं करती है, जैसे वीडियो देखना या अपनी खरीदारी पर कैशबैक अर्जित करना।

आप ब्रांडेड सर्वेक्षणों पर कितना कमाते हैं?

आप ब्रांडेड सर्वेक्षणों पर कितना कमाते हैं, यह पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि आपने कितना काम किया है। फिर भी, भुगतान-प्रति-सर्वेक्षण और आपके द्वारा नकद निकालने से पहले अर्जित की जाने वाली न्यूनतम राशि के संदर्भ में, हम कहेंगे कि ब्रांडेड सर्वेक्षण निश्चित रूप से ऊपर है वहाँ अधिक उदार सर्वेक्षण साइटों में से एक के रूप में।

आपके द्वारा पूर्ण किए गए प्रत्येक सर्वेक्षण के लिए आपको अंकों में भुगतान किया जाएगा, और हालांकि लंबे सर्वेक्षण आमतौर पर अधिक भुगतान करते हैं, हमेशा ऐसा नहीं होता है। जैसा कि ऊपर की छवि दर्शाती है, आप कभी-कभी थोड़ा छोटा सर्वेक्षण पाएंगे जो एक से अधिक अंक देता है जिसमें दो गुना अधिक समय लगता है।

आप चाहे कितना भी कमा लें, ब्रांडेड सर्वेक्षणों पर प्रत्येक अंक का मूल्य हमेशा समान होगा: 1 सेंट (यूएसडी)। इसका मतलब है कि 100 अंक $1 के बराबर होते हैं, और 1,000 ब्रांडेड सर्वेक्षण अंक $10 के मूल्य के होते हैं।

यह हमेशा ऐसा होता है, जो किसी भी समय आपके अंक के मूल्य को काम करना अपेक्षाकृत आसान बनाता है (तुलना में, टोलुना की तुलना में, जहां मूल्य इस पर निर्भर करता है कि आप अपने अंक कैसे भुनाते हैं)।

हम ‘अपेक्षाकृत’ कहते हैं, क्योंकि तथ्य यह है कि अंकों का मूल्य अमेरिकी डॉलर में है इसका मतलब है कि पाउंड स्टर्लिंग में कोई सेट रूपांतरण नहीं है। इसके बजाय, ब्रांडेड सर्वेक्षण बिंदुओं का मूल्य पाउंड बनाम डॉलर की मजबूती के अनुसार बदलता रहता है।

सौभाग्य से, पाउंड की तुलना में डॉलर का मूल्य काफी हद तक स्थिर है। $1 का मूल्य आमतौर पर £0.70 – £0.80 के बीच होता है, जिसका अर्थ है कि 100 ब्रांडेड सर्वेक्षण अंक आमतौर पर समान होते हैं।

बेशक, इसका मतलब यह है कि यदि आप किसी ऐसे दिन रिडीम करते हैं, जब मुद्रा रूपांतरण आपके पक्ष में नहीं है, तो आप अपने अंकों के लिए एक छोटा भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।

यदि आप किसी मोटे सौदे को लेकर चिंतित हैं, तो यह ध्यान रखने योग्य है कि आपके सभी बिंदुओं को एक बार में भुनाने की कोई बाध्यता नहीं है। इसलिए, यदि आपको लगता है कि नकद निकालते समय पाउंड के मुकाबले डॉलर विशेष रूप से कमजोर है, तो आप कुछ अपने ब्रांडेड सर्वेक्षण खाते में छोड़ सकते हैं और शेष को तब भुना सकते हैं जब आप रूपांतरण दर से खुश हों।

आप ब्रांडेड सर्वेक्षण बिंदुओं से क्या खरीद सकते हैं?

हालांकि कुछ उपहार कार्डों को £0.01 जितना कम में भुनाया जा सकता है, यह ध्यान देने योग्य है कि आप ब्रांडेड सर्वेक्षणों से तब तक नकद नहीं निकाल सकते जब तक आपके पास न्यूनतम 500 अंक न हों।

इसके अलावा, क्योंकि आपके अंक का मूल्य समान है, चाहे आप किसी भी खुदरा विक्रेता के साथ जाएं, हम अनुशंसा करते हैं कि आप पेपाल और मास्टरकार्ड के साथ जाएं, क्योंकि आप जहां चाहें पैसा खर्च करने में सक्षम होंगे (कुछ सहित) अन्य कंपनियों के, यदि आप चाहें तो)।

आप अपने ब्रांडेड सर्वेक्षणों के पैसे कैसे भुनाते हैं?

ब्रांडेड सर्वेक्षणों पर अपनी बातों को भुनाना काफी सरल प्रक्रिया है।

बाईं ओर के साइडबार में (मोबाइल पर ‘मेनू’ टैब के अंतर्गत) आपको ‘पेआउट विकल्प’ लेबल वाला एक बटन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें, और आपको हमारे द्वारा ऊपर सूचीबद्ध सभी भुगतान विधियां दिखाई जाएंगी।

आपको केवल यह चुनना है कि आप कैसे भुगतान करना चाहते हैं, ईमेल के माध्यम से अपनी पसंद सत्यापित करें, और फिर दर्ज करें कि आप कितने अंक भुनाना चाहते हैं। एक बार आपका अनुरोध स्वीकृत हो जाने के बाद, आपको एक के भीतर अपना भुगतान प्राप्त करना चाहिए या दो कार्यदिवस। बहुत आसान।

ब्रांडेड सर्वेक्षण समीक्षा

जैसा कि साइट के अधिकांश प्रतिस्पर्धियों के मामले में होता है, लोग अक्सर पूछते हैं “क्या ब्रांडेड सर्वेक्षण वैध हैं?” – एक समझने योग्य प्रश्न दिया गया है कि यह पैसा बनाने का इतना आसान तरीका लगता है।

अच्छी खबर यह है कि ब्रांडेड सर्वेक्षण बिल्कुल वैध हैं। जब तक आप सर्वेक्षणों के लिए योग्य हैं और उन्हें ठीक से पूरा करते हैं, तब तक आपको जितने अंक देने का वादा किया जाता है, उतने अंक अर्जित करने चाहिए।

विशेष रूप से, ब्रांडेड सर्वेक्षण उपयोगकर्ता अक्सर साइट की प्रशंसा करने के लिए उत्सुक होते हैं कि यह कितनी बार आपको पूरा करने के लिए नए सर्वेक्षण प्रदान करता है, और भुगतान कितनी जल्दी संसाधित होता है।

हालांकि, एक समस्या जो हमें मिली (ब्रांडेड सर्वेक्षण समुदाय के कई अन्य लोगों ने भी रिपोर्ट की है) वह यह है कि सर्वेक्षण पूरा करने से पहले आपको अक्सर कई प्रारंभिक जांच प्रश्नों का उत्तर देना होगा, केवल यह बताने के लिए कि आप मेल नहीं खाते हैं .

इसका मतलब है कि सवालों के जवाब देने में कुछ मिनट खर्च करने के बावजूद आपको कोई अंक नहीं मिलेगा – वह समय जो उन सर्वेक्षणों को पूरा करने में खर्च किया जा सकता था जिनके लिए आप एक मैच हैं।

उस ने कहा, यह आलोचना किसी भी सर्वेक्षण साइटों पर की जा सकती है, और यह निश्चित रूप से ब्रांडेड सर्वेक्षणों के लिए अद्वितीय नहीं है – इसलिए इसे साइन अप करने और इसे जाने से रोकने न दें।

ब्रांडेड सर्वेक्षणों पर पैसे कमाने के 8 तरीके

ब्रांडेड सर्वेक्षणों पर पैसा कमाने के ये सबसे अच्छे तरीके हैं:

1. हमारे साइनअप बोनस के साथ 100 अंक अर्जित करें

सबसे पहली बात: आप बिना खाता बनाए ब्रांडेड सर्वेक्षणों पर कोई अंक अर्जित नहीं कर पाएंगे। लेकिन सीधे मत जाओ – सिर्फ साइन अप करने के लिए एक विशेष 100 अंक बोनस प्राप्त करने के लिए हमारे लिंक का उपयोग करें।

आमतौर पर, आपको ब्रांडेड सर्वेक्षण खाता बनाने के लिए केवल 50 अंक मिलते हैं, इसलिए अपने आप पर एक एहसान करें और इसके बजाय हमारे माध्यम से साइन अप करके अपने पैसे को दोगुना करें। यह बिल्कुल वैसी ही प्रक्रिया है और इसमें उतना ही समय लगता है, इसलिए यह मुफ़्त पैसा है!

2. पूरा सर्वेक्षण

जैसा कि नाम से पता चलता है, ब्रांडेड सर्वेक्षणों पर पैसा बनाने का मुख्य तरीका सर्वेक्षण है।

आपके लिए उपलब्ध सर्वेक्षण दो अलग-अलग स्थानों में सूचीबद्ध होंगे: आपके ब्रांडेड सर्वेक्षण डैशबोर्ड पर ‘सर्वेक्षण स्पॉटलाइट’ में, या साइट द्वारा आपको भेजे जाने वाले नियमित ईमेल में। हम मजाक नहीं कर रहे हैं जब हम कहते हैं कि आपको इनमें से बहुत सारे ईमेल मिलेंगे, इसलिए आप एक उपनाम ईमेल के साथ साइन अप करने पर विचार कर सकते हैं ताकि आपका मुख्य इनबॉक्स अभिभूत न हो।

हालाँकि आप अपने सर्वेक्षणों तक पहुँचने का विकल्प चुनते हैं, उनमें से प्रत्येक दिन आपके लिए अच्छी संख्या में उपलब्ध होने चाहिए। क्लिक करने से पहले आप आमतौर पर यह नहीं देख सकते हैं कि प्रत्येक सर्वेक्षण किस बारे में है, लेकिन अधिकांश का आपको विज्ञापन दिया जाएगा क्योंकि आप उस व्यक्ति की प्रोफ़ाइल में फिट होते हैं जिसके बाद सर्वेक्षण चलाने वाली कंपनी है।

इस प्रकार, सर्वेक्षणों में आमतौर पर कम से कम एक ढीला लिंक होगा कि आप कौन हैं, आप क्या करते हैं और आपकी रुचि क्या है। आप जितने लंबे समय तक सदस्य रहे हैं, उतनी ही कम बार आपको ऐसे सर्वेक्षण दिए जाने चाहिए जो आपको लगता है कि हैं अप्रासंगिक या जो बाद में आपको अस्वीकार कर देते हैं, जितना अधिक आप पूरा करेंगे, उतने ही अधिक ब्रांडेड सर्वेक्षण आपको भेजे जाने वाले सर्वेक्षणों के बारे में जानेंगे।

आप सर्वे से कितना पैसा कमा सकते हैं?

ब्रांडेड सर्वेक्षणों ने हमें बताया है कि प्रत्येक सर्वेक्षण आमतौर पर 50-500 अंक देता है और, अनुभव से, यह मोटे तौर पर सच है। हालांकि, हमारे पास 40 अंक के आसपास भुगतान करने वाले कुछ सर्वेक्षण थे, इसलिए इसकी कोई गारंटी नहीं है।

जैसा कि हमने पहले बताया, लंबे सर्वेक्षण आमतौर पर अधिक पैसे के लायक होते हैं – लेकिन हमेशा नहीं। यदि आपके पास कई अलग-अलग सर्वेक्षणों को पूरा करने का विकल्प है, लेकिन यह नहीं पता है कि आपके समय का सबसे अच्छा उपयोग कौन सा है, तो यह पता लगाने में मदद मिल सकती है कि प्रत्येक व्यक्ति प्रति मिनट कितना भुगतान करता है।

ऊपर की छवि में, सर्वेक्षण में 16 मिनट लगते हैं और 250 अंक का भुगतान करते हैं। सर्वेक्षण दो, इस बीच, 92 अंक देता है और सात मिनट लेता है। यह तय करना थोड़ा मुश्किल लग सकता है कि कौन सा सर्वेक्षण आपको सबसे अच्छा सौदा दे रहा है, लेकिन प्रति मिनट अंक (हम इसे अभी से पीपीएम कहेंगे) पर काम करके चुनाव करना बहुत आसान है।

पीपीएम की गणना करने के लिए, आपको केवल प्रस्तावित बिंदुओं को सर्वेक्षण में लगने वाले मिनटों की संख्या से विभाजित करना होगा। ऊपर दिए गए सर्वेक्षणों के लिए ऐसा करें और आप पाएंगे कि सर्वेक्षण एक का पीपीएम लगभग 15.6 है, जबकि सर्वेक्षण दो का पीपीएम सिर्फ 13.1 से अधिक है। इसलिए, प्रस्तावित दो सर्वेक्षणों में से एक सर्वेक्षण अंक अर्जित करने का सबसे कारगर तरीका है।

अब, इस बात को ध्यान में रखते हुए कि ब्रांडेड सर्वेक्षणों पर, 100 अंक $1 के बराबर होते हैं, आप अपने द्वारा ऑफ़र किए जाने वाले सर्वेक्षणों के लिए प्रति घंटा वेतन भी निकाल सकते हैं। सर्वे वन का पीपीएम 15.6 है, जो 936 अंक प्रति घंटे पर काम करता है – 9.36 डॉलर प्रति घंटे के बराबर।

लेखन के समय, वह £6.76 प्रति घंटा था, जो अभी भी यूके में 18-20 आयु वर्ग के लोगों के लिए राष्ट्रीय न्यूनतम वेतन के आसपास है। कुछ छोटे प्रश्नों के उत्तर देने के लिए बुरा नहीं है।

3. अपने प्रोफ़ाइल सर्वेक्षण भरें

हमने ऊपर उल्लेख किया है कि आप साइट पर जितने अधिक सक्रिय हैं, ब्रांडेड सर्वेक्षणों को यह जानने में उतनी ही मदद मिलती है कि आपको किस प्रकार के सर्वेक्षण भेजने हैं। ऐसा करने का सबसे तेज़ और कारगर तरीका है अपना प्रोफ़ाइल सर्वेक्षण पूरा करना, जिसे ‘मेरी प्रोफ़ाइल’ (साइडबार में ‘वरीयताएँ’ के अंतर्गत, या मोबाइल पर ‘मेनू’ टैब में) क्लिक करके पाया जा सकता है।

यहां, आप कुल नौ सर्वेक्षण देखेंगे, जिसमें यात्रा से लेकर स्वास्थ्य तक सब कुछ शामिल होगा। प्रत्येक प्रोफ़ाइल सर्वेक्षण में केवल कुछ मुट्ठी भर प्रश्न होते हैं (आमतौर पर 10 से कम), इसलिए उन्हें आपको प्रत्येक मिनट में कुछ मिनटों से अधिक समय नहीं लेना चाहिए।

विस्तारित प्रोफ़ाइल सर्वेक्षण समूह में सबसे लंबा है और इसमें 50 अंक का इनाम है, जबकि अन्य प्रत्येक 10 अंक का भुगतान करते हैं। हालांकि यह बहुत अधिक नहीं लग सकता है, लेकिन यह याद रखने योग्य है कि प्रोफ़ाइल सर्वेक्षण नियमित सर्वेक्षणों की तुलना में बहुत छोटे होते हैं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी के लिए उपलब्ध हैं – इसलिए इसे शुरू करने और बाद में यह पता लगाने का कोई जोखिम नहीं है कि आप योग्य नहीं हैं।

ब्रांडेड एलीट में उच्च स्तर तक पहुंचें

ब्रांडेड एलीट को ब्रांडेड सर्वे की लॉयल्टी कार्ड योजना के रूप में सोचें। अधिकांश लॉयल्टी कार्यक्रमों की तरह, प्रस्ताव पर पुरस्कार भी होते हैं – लेकिन, महत्वपूर्ण रूप से, उच्चतम स्तरों के लोगों को सबसे बड़े और सर्वोत्तम बोनस का भुगतान किया जाता है, और सीढ़ी पर चढ़ने के लिए आपको अधिक सर्वेक्षणों को पूरा करने की आवश्यकता होगी।

जब तक आप प्रति माह कम से कम दो सर्वेक्षण पूरे करते हैं, तब तक आपके पास एक कांस्य बैज रहेगा। एक बार ऐसा करने के बाद, आपको हर बार एक सप्ताह में कम से कम 12 सर्वेक्षणों को पूरा करने पर 5% बोनस* मिलेगा।

प्रति माह 10 सर्वेक्षण पूरे करें और आप सिल्वर की ओर बढ़ेंगे, जिस बिंदु पर आपको प्रति सप्ताह कम से कम 12 सर्वेक्षणों को पूरा करने के लिए 10% बोनस* मिलेगा, कम से कम 20 करने के लिए 12% बोनस, और 14% बोनस 30 या अधिक करने के लिए।

सोना सबसे ऊंचा स्तर है, और यहां पहुंचने के लिए आपको प्रति सप्ताह 25 सर्वेक्षण पूरे करने होंगे। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको प्रति सप्ताह 12 या अधिक सर्वेक्षणों को पूरा करने के लिए 15% बोनस, कम से कम 20 करने के लिए 17% बोनस, और एक ही बार में 30 या अधिक सर्वेक्षणों को पूरा करने पर 19% बोनस* मिलेगा। सप्ताह।

और जैसे कि वह अधिक सर्वेक्षणों को पूरा करने के लिए पर्याप्त प्रेरणा नहीं थी, ब्रांडेड एलीट सदस्यों के पास भी रैंडम विजेता ड्रा जीतने का एक मौका है। आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक सर्वेक्षण के लिए, आपको इस लॉटरी में एक प्रविष्टि प्राप्त होगी – और आपके पास जितनी अधिक प्रविष्टियाँ होंगी, जीतने के उतने ही अधिक अवसर होंगे।

दैनिक ड्रा का यादृच्छिक रूप से चयनित विजेता 50 अंक जीतता है, जबकि साप्ताहिक ड्रा 500 अंक का भुगतान करता है, और जो कोई भी मासिक रैंडम विजेता ड्रा जीतने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली होगा उसे 1,000 अंक प्राप्त होंगे।

  • सभी बोनस की गणना सप्ताह के लिए आपके कुल स्वीकृत सर्वेक्षण बिंदुओं के प्रतिशत के रूप में की जाती है।

5. अपने मित्रों को ब्रांडेड सर्वेक्षणों के लिए देखें

साझा करना देखभाल करने वाला है – और, ब्रांडेड सर्वेक्षणों के मामले में, यह बहुत फायदेमंद भी है।

जब तक आप ब्रांडेड सर्वेक्षणों में लॉग इन हैं, तब तक आप किसी भी पृष्ठ के नीचे स्क्रॉल कर सकते हैं और ‘कमाई’ लेबल वाले शीर्षलेख के अंतर्गत ‘मित्रों को आमंत्रित करें’ के रूप में चिह्नित एक बटन देख सकते हैं। इसे क्लिक करें, और आप अपने रेफरल हब पर पहुंच जाएंगे, जिसमें अन्य बातों के अलावा, आपका अद्वितीय आमंत्रण लिंक शामिल है।

आपके लिंक के माध्यम से साइन अप करने वाले और सिल्वर ब्रांडेड एलीट बैज अर्जित करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए, आपको 50 अंक का बोनस प्राप्त होगा। अंक प्राप्त करने के लिए आपके पास कम से कम एक कांस्य बैज होना चाहिए, लेकिन आप कितनी बार लोगों को रेफर कर सकते हैं इसकी कोई सीमा नहीं है – इसलिए यहां कमाई करने की क्षमता आपके सामाजिक दायरे तक फैली हुई है।

6. दैनिक मतदान पूरा करें

ब्रांडेड सर्वेक्षणों पर अंक अर्जित करने के लिए दैनिक मतदान यकीनन सबसे आसान तरीका है।

हर दिन, साइट आपको अपने डैशबोर्ड के निचले भाग में एक नया सर्वेक्षण प्रस्तुत करेगी। यह एक साधारण बहुविकल्पीय प्रश्न है जिसे पूरा करने पर पांच अंक का इनाम मिलता है, और यह प्रत्येक ब्रांडेड सर्वेक्षण सदस्य के लिए उपलब्ध है।

आप पा सकते हैं कि यह हमेशा आप पर सीधे लागू नहीं होता है, लेकिन आमतौर पर “पता नहीं” या “पता नहीं” जैसा कुछ कहने का विकल्प होता है। और, यदि नहीं, तो ब्रांडेड सर्वेक्षण अनुशंसा करते हैं कि आप यथासंभव सर्वोत्तम उत्तर दें। तो, हर दिन एक आसान पाँच अंक बैंक न करने का कोई बहाना नहीं है!

7. बोनस अर्जित करने के लिए लीडरबोर्ड में उच्च रैंक करें

बाएं साइडबार में देखें (फिर से, मोबाइल पर ‘मेनू’ टैब में) और आपको ब्रांडेड सर्वेक्षण लीडरबोर्ड पर ले जाने वाला एक लिंक दिखाई देगा। यह साइट पर सभी सदस्यों की रैंकिंग है, जो इस आधार पर है कि उन्होंने कितने अंक अर्जित किए हैं, दैनिक, साप्ताहिक और मासिक स्टैंडिंग के लिए अलग-अलग तालिकाओं के साथ।

उच्च रैंक के लिए कुछ कड़ी प्रतिस्पर्धा है, लेकिन यदि आप ऐसा करते हैं, तो इनाम के रूप में एक बोनस आपका इंतजार कर रहा है। दैनिक, साप्ताहिक और मासिक आधार पर आप कहां समाप्त करते हैं, इस पर निर्भर करते हुए, ग्रैब के लिए पुरस्कार यहां दिए गए हैं:

  • दैनिक शीर्ष 50 – 50 अंक
  • साप्ताहिक शीर्ष 50 – 200 अंक
  • मासिक शीर्ष 20 – 300 अंक।

8. भागीदार सर्वेक्षण भरें

यदि, किसी चमत्कार से, आप ब्रांडेड सर्वेक्षणों पर अंक अर्जित करने के अन्य सभी तरीकों को समाप्त करने का प्रबंधन करते हैं, तो भागीदार सर्वेक्षण अभी भी आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं।

ये काफी हद तक उसी तरह काम करते हैं जैसे आपके डैशबोर्ड पर आपको मिलने वाले नियमित सर्वेक्षण, लेकिन उन्हें ब्रांडेड सर्वेक्षणों पर होस्ट नहीं किया जाता है – इसके बजाय, जैसा कि आपने नाम से अनुमान लगाया होगा, वे कंपनी के शोध भागीदारों द्वारा चलाए जा रहे हैं।

अनजाने में, इन सर्वेक्षणों के लिए पुरस्कार उतने उदार नहीं हैं जितने ब्रांडेड सर्वेक्षणों पर होस्ट किए जाते हैं, और यदि आपको कोई समस्या आती है, तो आपको इसके बजाय भागीदार कंपनी के साथ इसे उठाना होगा।

लेकिन, दिन के अंत में, यह अभी भी अंकों के बदले और अधिक सर्वेक्षण पूरा करने का अवसर है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *