Kingfisher beer kaise banti hai

किंगफिशर United Breweries Group, बैंगलोर द्वारा बनाई गई एक भारतीय बियर है। ब्रांड को 1978 में लॉन्च किया गया था। भारत में 36% से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ, यह 52 अन्य देशों में भी उपलब्ध है।
[1] United Breweries Group में हेनेकेन समूह के पास 42.4% इक्विटी शेयर हैं।
[2] ट्रस्ट रिसर्च एडवाइजरी द्वारा किए गए एक अध्ययन, ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2012 के अनुसार किंगफिशर भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में 74वें स्थान पर है। ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2013 में, किंगफिशर को भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में 102वें स्थान पर रखा गया था और बाद में, ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2014 के अनुसार, किंगफिशर को भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में 198वां स्थान दिया गया था।
[3] 2009 से 2015 के दौरान, यूनाइटेड स्पिरिट्स (यूएसएल) / डियाजियो ने यूनाइटेड ब्रुअरीज में सभी गैर-प्रमुख निवेशों को छोड़ दिया और हेनेकेन को 850,000 आईएनआर शेयर बेचे, जो अब इसे भारत के सबसे बड़े बीयर उत्पादक के प्रबंधन मामलों का लाभ देगा। यूएसएल ने ब्लॉक ट्रेड में 3.21% शेयर 872 करोड़ रुपये में बेचे। शेयर 1,030 रुपये प्रति शेयर पर बिके, जो मंगलवार के 1,014.10 रुपये के बंद भाव से मामूली प्रीमियम है। जुलाई 2015 तक, यूनाइटेड ब्रुअरीज (यूबी) में हेनेकेन की हिस्सेदारी 39% से बढ़कर 42.1% हो गई है। इस सौदे से हेनेकेन को कंपनी चलाने में विजय माल्या पर बढ़त मिल जाएगी।

किंगफिशर  बियर कई प्रकार की है

  • Kingfisher Premium
  • Kingfisher Strong
  • Kingfisher Magnum Strong
  • Kingfisher Strong Fresh
  • Kingfisher Draught
  • Kingfisher Ultra
  • Kingfisher Blue
  • Kingfisher Red
  • Kingfisher Lager
  • Kingfisher Storm

बियर कहाँ बनती है

किंगफिशर बीयर भारत में बाजार हिस्सेदारी का 36% हिस्सा है और जापान, कनाडा, न्यूजीलैंड और नॉर्वे सहित दुनिया के लगभग उनहत्तर देशों में अपनी उपस्थिति बढ़ा दी है। इसने स्कॉटिश और न्यू कैसल पीएलसी, शराब की भठ्ठी के दिग्गजों के साथ गठबंधन किया है ताकि वह अपने अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का इस्तेमाल अपने पक्ष में कर सके। किंगफिशर के पास अपने उत्पादों के विपणन के लिए व्यापक वितरण नेटवर्क है।

इसने कई खुदरा विक्रेताओं के साथ गठजोड़ किया है जो विभिन्न दुकानों में अपने उत्पादों के वितरण में मदद करता है ताकि यह बार, पब, शराब की दुकानों, होटल, रेस्तरां और क्लबों में आसानी से उपलब्ध हो। ब्रांड ने हवाई अड्डों के साथ अपने जुड़ाव को बढ़ाया है ताकि उसके उत्पाद को विभिन्न लाउंज में परोसा जा सके। किंगफिशर बियर ने ऑनलाइन मार्केटिंग सिस्टम के माध्यम से एक मजबूत वितरण चैनल बनाया है और अब यह माउस के एक क्लिक के साथ उपलब्ध है।

किंगफिशर बीयर में कितने प्रतिशत अल्कोहल होता है

4.8AB

भारत में किंगफिशर बियर की कीमत कितनी है?

किंगफिशर स्ट्रॉन्ग – 650 एमएल के लिए ₹145। किंगफिजर प्रीमियम लेगर – 650 मिली के लिए ₹140।

किंगफिशर बियर के ingredients क्या हैं?

5% से कम के एबीवी के साथ, बीयर नारंगी और धनिया के सभी प्राकृतिक अर्क, बेल्जियम से प्राप्त मसालों और संयुक्त राज्य अमेरिका से प्राप्त नई दुनिया के सुगंधित हॉप्स का एक समृद्ध मिश्रण है।

किंगफिशर बियर के CEO कौन हैं?

Vijay Mallya

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *