Swiggy के साथ ऑनलाइन register कैसे करें

खाना सोचो, Swiggy सोचो। जब से इस फूड डिलीवरी पार्टनर ने हमारे जीवन में कदम रखा है, तब से विचार ट्रेन कैसे चलती है। और अचानक, हम अच्छे के लिए खराब हो गए। हमारे पसंदीदा रेस्तरां और भोजनालयों से भोजन प्राप्त करने की सुविधा के साथ, दुर्लभ अवसरों पर, क्या कोई वास्तव में भोजन करने के लिए उद्यम करता है।

भोजन के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक है, हर दूसरे दिन नए भोजनालय खुल रहे हैं, इस प्रकार अस्तित्व को और अधिक कठिन बना रहा है। स्विगी और अन्य खाद्य वितरण ऐप ने रेस्तरां और भोजनालयों को अपने खाद्य व्यवसायों के साथ प्रौद्योगिकी को एकीकृत करने के लिए मजबूर किया है ताकि ग्राहकों के समुद्र में त्वरित और कुशल तरीके से तेजी से वितरण सुनिश्चित किया जा सके।

Swiggy क्या है और ये कैसे काम करती है?

स्विगी एक ऐसा व्यवसाय है जो खाने के ऑर्डर और डिलीवरी पर केंद्रित है। यह एक ऐसा मंच है जो दोनों के बीच एक सेतु स्थापित करके खाद्य स्थान और उसके ग्राहकों को जोड़ता है। स्विगी का एक पार्टनर प्रोग्राम है जो किसी भी रेस्तरां के मालिक के लिए एक गेमचेंजर साबित हो सकता है जो अपने ग्राहकों के सर्कल का विस्तार करना चाहता है। तथ्य यह है कि स्विगी पहली चीज है जो लोगों के दिमाग में भोजन वितरण के बारे में सोचती है, कार्यक्रम का लाभ उठाने और साइन अप करने का अधिक कारण है।

पंजीकरण प्रक्रिया

चरण 1: वेबसाइट पर लॉग इन करें

स्विगी पार्टनर बनने के इच्छुक आवेदक को सबसे पहले स्विगी वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। पृष्ठ के निचले भाग में, “संपर्क” सूची के अंतर्गत, “हमारे साथ भागीदार” विकल्प चुनें।

चरण 2: मूल विवरण भरें

एक बार पेज लोड होने के बाद, आवेदक को निम्नलिखित विवरण दर्ज करना होगा और फिर “आगे बढ़ें” विकल्प पर क्लिक करना होगा: –

  • Restaurant Name
  • Name of the Owner
  • Restaurant POC Designation
  • Contact Number of the Owner
  • Email Id of the Owner
  • City

चरण 3: अन्य विवरण भरें

एक बार “आगे बढ़ें” विकल्प का चयन करने के बाद, अधिक विवरण प्रदान करने की आवश्यकता होगी, जैसे: –

  • GST Registration Details
  • Trade Name
  • Business Entity Name
  • Date of Registration of the Business
  • Address Details
  • FSSAI Registration Details
  • KYC Details to be uploaded (Aadhaar/Passport/Voter ID/Driver’s License) in JPEG format
  • GST Certificate to be uploaded
  • FSSAI Certificate to be uploaded

चरण 4: सत्यापन प्रक्रिया

एक बार सभी विवरण उचित रूप से भर दिए जाने के बाद, सत्यापन उद्देश्यों के लिए, आवेदक को एक रद्द चेक, मेनू की प्रति और साथ ही टेकअवे बिल जमा करना होगा।

चरण 5: साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर करना

इन सभी विवरणों को सफलतापूर्वक जमा करने पर, एक स्विगी प्रतिनिधि आवश्यक विवरणों को सत्यापित करने के लिए एक यात्रा करेगा और एक साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए आगे बढ़ेगा।

चरण 6: स्विगी ऐप पर रेस्तरां का नाम

एक बार सभी तरह से समझौता हो जाने के बाद तीन सप्ताह के भीतर स्विगी एप पर रेस्टोरेंट उपलब्ध करा दिया जाएगा।

चरण 7: पंजीकरण संदेश स्वीकार करें

एक बार पंजीकरण पूरा होने के बाद, आवेदक को पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दोनों पर एक पावती संदेश प्राप्त होगा।

चरण 8: कमीशन का भुगतान

स्विगी को कमीशन का भुगतान समय पर करना होता है। इसके अलावा, मेनू और मूल्य सूची की निगरानी और नियमित आधार पर अद्यतन किया जाना चाहिए ताकि सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त हो सकें।

पंजीकरण के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • FSSAI Registration Certificate
  • PAN Card
  • One Cancelled Cheque
  • Copy of the GST Registration Certificate
  • Tax Details
  • Shop License
  • Details of the Owner/s

स्विगी पार्टनर बनने के फायदे

सेवा की सुनिश्चित गुणवत्ता

स्विगी, एक व्यवसाय के रूप में, सेवा-उन्मुख है। इसलिए, उच्चतम गुणवत्ता वाली सेवा देने पर ध्यान देना इसकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। स्विगी के बारे में सब कुछ ग्राहक के अनुकूल है, ऐप के यूजर इंटरफेस से लेकर विनम्र और अच्छे डिलीवरी एजेंटों को समय पर डिलीवरी तक। तथ्य यह है कि ग्राहक ऑर्डर की स्थिति के बारे में लाइव अपडेट प्राप्त करने में सक्षम है, ग्राहकों को आश्वासन की भावना भी प्रदान करता है, इस प्रकार संतुष्टि के स्तर को बढ़ाता है।

रेटिंग और समीक्षाएं

प्रदर्शन की निगरानी और ट्रैक करने की क्षमता किसी भी व्यवसाय के लिए एक महत्वपूर्ण मूल्यांकन उपकरण है, खासकर उन लोगों के लिए जिनके पास गलाकाट प्रतिस्पर्धा है। स्विगी ग्राहकों को रेटिंग और समीक्षा की सुविधाएं प्रदान करता है।

इसके माध्यम से, ग्राहक छोटी समीक्षा लिखने और डिलीवरी के समय, स्वाद, मात्रा, खाद्य पैकेजिंग आदि जैसे पहलुओं के आधार पर भोजन का मूल्यांकन करने में सक्षम होते हैं। यह प्रतिक्रिया व्यवसायों के लिए अमूल्य साबित होती है क्योंकि वे तब ध्यान केंद्रित कर सकते हैं कि किन क्षेत्रों में सुधार करना है। ताकि उनकी सेवा की गुणवत्ता को बढ़ाया जा सके और इस प्रकार, उनकी प्रतिष्ठा को बढ़ाया जा सके।

तैयार ग्राहक डेटाबेस

फूड स्पेस में व्यवसाय केवल एक चीज और एक चीज के सुखद सपने देखते हैं – ग्राहक। स्विगी के साथ साझेदारी करने से रेस्तरां और भोजनालयों को ग्राहकों के असीमित डेटाबेस तक पहुंच मिलती है। स्विगी इन व्यवसायों को भारी निवेश के बिना बड़े पैमाने पर बढ़ने की क्षमता प्रदान करता है, जो आम तौर पर उनके विकास के रास्ते में आने वाली बाधा है।

स्विगी आक्रामक रूप से विज्ञापन पर ध्यान केंद्रित करता है, यह सुनिश्चित करता है कि हर कोई अपने अस्तित्व के बारे में जानता है, उन्हें अपने ब्रह्मांड में भोजन तक आसान पहुंच के लिए आमंत्रित करता है। जैसे ही वे ऐप पर स्क्रॉल करते हैं, अपनी भूख की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करते हैं, ग्राहक विभिन्न रेस्तरां में आएंगे और उन्हें आजमाएंगे, इस प्रकार प्रत्येक भोजनालय के लिए नए ग्राहक प्राप्त करने का समान मौका सुनिश्चित होगा।

डिलीवरी में आसानी

किसी भी वस्तु की डिलीवरी कोई केक का टुकड़ा नहीं है, और भोजन वितरण, उस मामले के लिए, चुनौतियों का अपना सेट है। आदेश को सही ढंग से नोट करना, रसोई में उसी जानकारी को पहुंचाना, भोजन को सही कंटेनरों में पैक करना, ताकि यह ताजा बना रहे, समय पर और सटीक डिलीवरी सुनिश्चित हो – पूरी प्रक्रिया थकाऊ और चुनौतीपूर्ण लगती है यदि स्वयं भोजनालयों द्वारा प्रबंधित किया जाता है।

स्विगी, डिलीवरी एजेंटों के अपने बेड़े के साथ, रेस्तरां के लिए काम को आधा कर देता है, प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करता है और यह सुनिश्चित करता है कि डिलीवरी अत्यधिक दक्षता और न्यूनतम समय के साथ हो। एक बार जब भोजन रेस्तरां से निकल जाता है, तो यह आश्वासन दिया जाता है कि यह समय पर वितरित किया जाएगा और बिना किसी परेशानी के।

कम परिचालन लागत

चूंकि स्विगी विज्ञापन के साथ-साथ डिलीवरी का भी ध्यान रखता है, रेस्तरां और भोजनालयों के लिए ओवरहेड्स काफी कम हैं। स्विगी रेस्तरां को ग्राहकों का एक तैयार डेटाबेस प्रदान करता है, सेवा की गुणवत्ता सुनिश्चित करता है और अपने एजेंटों के माध्यम से समय पर और पेशेवर डिलीवरी सुनिश्चित करता है। यह व्यवसायों की समग्र परिचालन लागत को कम करता है और उन्हें कुशलता से बढ़ाने में भी मदद करता है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *