Tuborg Beer kaise banti hai

टुबॉर्ग एक डेनिश शराब बनाने वाली कंपनी है जिसकी स्थापना 1873 में Denmark के Copenhagen के उत्तर में एक क्षेत्र Hellerup में एक बंदरगाह पर हुई थी। 1970 के बाद से यह Carlsberg Group का हिस्सा रहा है। शराब की भठ्ठी का प्रमुख  Tuborg pilsner पहली बार 1880 में बनाया गया था।

Tuborg Beer कितने प्रकार की है

टुबॉर्ग 31 से अधिक देशों में विभिन्न प्रकार की बियर बेचते हैं। इन किस्मों में टुबॉर्ग ग्रीन, टुबॉर्ग लेमन, टुबॉर्ग क्रिसमस बीयर, टुबॉर्ग गोल्ड, टुबॉर्ग रेड, टुबॉर्ग ट्विस्ट, टुबॉर्ग ब्लैक और टुबॉर्ग फाइन फेस्टिवल शामिल हैं।

पहली बीयर 1875 में टुबॉर्ग रेड कंपनी द्वारा बनाई गई थी। टुबॉर्ग रेड को नियमित रूप से नहीं बनाया जाता है, लेकिन कंपनी के जन्मदिन को सलाम करने के लिए प्रत्येक मई में एक बार इसका उत्पादन किया जाता है। शराब की भठ्ठी ने 1936 से टुबॉर्ग स्क्वैश का वितरण किया है।

टुबॉर्ग बीयर कैसे बनाई जाती है?

टुबॉर्ग एक बॉटम-किण्वित lager बियर है। इसे lager माल्ट पर बनाया जाता है, थोड़ा भुना हुआ, चमकीले प्रकार का माल्ट, जिसके results से फूलों और अनाज का प्रसिद्ध हल्का, ताज़ा स्वाद और smell होती है। बाद में थोड़ी कड़वाहट के साथ बियर मध्यम समृद्ध और जीवंत है।

भारत में टुबॉर्ग बियर का निर्माण कौन करता है?

टुबॉर्ग की वृद्धि टुबॉर्ग स्ट्रांग द्वारा संचालित है, जिसे भारत के सभी बाजारों में अभूतपूर्व सफलता मिली है। मई 2010 में टुबॉर्ग स्ट्रॉन्ग की शुरुआत ने कार्ल्सबर्ग इंडिया को सभी नई प्रीमियम स्ट्रांग बियर श्रेणी बनाकर एक नवप्रवर्तक के रूप में स्थापित किया।

टुबॉर्ग बीयर में कितना अल्कोहल होता है?

4.6%

क्या टुबॉर्ग भारतीय बियर है?

बंगलौर: Denish शराब बनाने वाली कंपनी Carlsberg ASके स्वामित्व वाला टुबॉर्ग, भारत में शीर्ष पांच सबसे अधिक बिकने वाली बियर की लीग में प्रवेश करने वाला पहला अंतरराष्ट्रीय ब्रांड बन गया है।

टुबॉर्ग बीयर बनाने के लिए कौन से इंग्रिडिएंट हैं?

  • चार प्रकार के malt का उपयोग किया जाता है
  • Manchener माल्ट
  • pilsner माल्ट और थोड़ा सा caramel और कलर माल्ट।
  • साथ में, ये ingredients टुबॉर्ग yeast को विशिष्ट लाल रंग, एक बहुत समृद्ध स्वाद और एक समृद्ध फोम देती हैं। 1875 के बाद से, रेड टुबॉर्ग नुस्खा वही रहा है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *